महाराष्‍ट्र में कोरोना बेकाबू, 1 दिन में 15 हजार से ज्‍यादा मामले, मुंबई में भी रिकॉर्ड केस

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के 15 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के 15 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)

Coronavirus Cases in Maharashtra:महाराष्‍ट्र में कोरोना के 15 हजार से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि मुंबई में भी रिकॉर्ड स्‍तर के मामले सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 9:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है. वैक्‍सीनेशन के बीच महामारी की रफ्तार ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. हर दिन रिकॉर्ड स्‍तर के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं. राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,817 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 56 मरीजों की मौत भी हो गई.

वहीं, मुंबई में एक महीने के बाद 1600 से ज्‍यादा महामारी के नए मामले सामने आए हैं. यहां पर पिछले 24 घंटे में 1,646 नए केस सामने आए हैं. बता दें कि 10 मार्च को मुंबई में रोजाना आने वाले कोरोना केस ने 1500 का आंकड़ा पार किया था. उस दिन 1539 नए केस सामने आए थे. जबकि गुरुवार को थोड़ी गिरावट के साथ 1508 केस सामने आए. आज फिर आंकड़ों में उछाल देखने को मिला.

महाराष्‍ट्र कोरोना से सबसे प्रभावित राज्‍य
महाराष्‍ट्र देश का सबसे ज्‍यादा कोरोना प्रभावित राज्‍य है. यहां पर बुधवार तक कोरोना के 2,252,057 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 52,610 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले हफ्ते देश में कुल 128,599 कोरोना केस आए थे. जिसमें से आधे से अधिक (57%) केस महाराष्‍ट्र में दर्ज किए गए थे.
ये भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र के अकोला जिले में आज रात से लगेगा लॉकडाउन, सबकुछ रहेगा बंद



ये भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों ने डराया, 10 प्‍वाइंट में जानें क्‍या है राज्‍य की स्थिति

दिल्‍ली एनसीआर में भी बढ़ रहे हैं मामले
केंद्र सरकार की ओर से महाराष्‍ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई गई है. केंद्र सरकार ने कहा है कि देश में एक बार फिर जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वह हमें लॉकडाउन की ओर ले जा रहे हैं. दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद, गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने लोगों से सावधान और सतर्क रहने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में एक बड़ी संख्‍या है जिसे कोरोना का खतरा है.

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ अब तक 21.25 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक महाराष्‍ट्र के एक हॉस्‍टल के 47 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि कुछ दिन पहले 44 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि पुणे में कोरोना संक्रमण के मामले सबसे तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. नए मामलों के साथ पुणे सबसे ऊपर है, वहीं नागपुर, ठाणे, मुंबई, अमरावती, जलगांव, नासिक और औरंगाबाद में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज