बिजली का तार टूटने से पावर सप्लाई ठप्प, लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुई

मुंबई में लोकल ट्रेन के लिए पावर सप्लाई करने वाला तार टूटा, लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं.
मुंबई में लोकल ट्रेन के लिए पावर सप्लाई करने वाला तार टूटा, लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं.

जीआरपी (GRP) अधिकारी के अनुसार इस तार से ही लोकल ट्रेन (Local Train) के संचालन के लिये विद्युत की आपूर्ति होती है. रेलवे के सूत्रों ने बताया कि नालासोपारा में मुंबई (Mumbai) जाने वाली लंबी दूरी की एक ट्रेन भी रोकी गई हैं. इस से अगले कुछ घंटों के लिए लोकल ट्रेनों के देरी से चलने की संभावना है.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई से करीब 55 किलोमीटर दूर स्थित नालासोपारा स्टेशन पर बिजली का एक तार (ओवरहेड वायर) टूट जाने के बाद मंगलवार सुबह पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने बताया कि इस समय मरम्मत का काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि, पालघर जिले के नालासोपारा स्टेशन पर सुबह साढ़े छह बजे के आसपास बिजली का तार टूट गया. जिसके बाद चर्चगेट की ओर जाने वाली फास्ट लाइन पर सेवाएं बाधित हो गईं.

जीआरपी अधिकारी के अनुसार इस तार से ही ट्रेन के संचालन के लिये विद्युत की आपूर्ति होती है. रेलवे के सूत्रों ने बताया कि नालासोपारा में मुंबई जाने वाली लंबी दूरी की एक ट्रेन भी रोकी गई हैं.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से बात की, कोविड-19 से दोनों देश साथ लड़ेंगे



इस से अगले कुछ घंटों के लिए लोकल ट्रेनों के देरी से चलने की संभावना है. जिससे यात्री प्रभावित हो सकते हैं. पश्चिमी रेलवे दक्षिण मुंबई के चर्चगेट से पालघर के दहानू स्टेशन तक लोकल ट्रेन चलाता है.
यह भी पढ़ें: सरकार का पेंशन को लेकर बड़ा फैसला, इन शर्तों को किया खत्म

पश्चिमी रेलवे वर्तमान में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों और राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए 500 विशेष रेल सेवाओं का संचालन कर रहा है. जिनमें यात्रा करने से पहले यात्रियों को कई सुरक्षा नियमों का पालन करना होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज