बिना मास्क पहने नौका पर बैठने को लेकर राज ठाकरे पर एक हजार रुपये का जुर्माना

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे की फाइल फोटो
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे की फाइल फोटो

सूत्रों ने बताया कि नौका (Boat) पर सवार अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उन्होंने कोविड-19 के प्रावधानों (COVID-19 Provisions) का उल्लंघन किया है क्योंकि सार्वजनिक स्थलों (Public Places) पर मास्क पहनना अनिवार्य है. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्होंने एक हजार रुपये जुर्माना (fine) भरा.

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2020, 1:05 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ जिले (Raigad District) के मांडवा में एक नौका पर बिना मास्क (mask) पहने बैठने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) पर एक हजार रुपये का जुर्माना (fine) लगाया गया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को राज के खिलाफ यह जुर्माना उस वक्त लगाया गया, जब वह अपने परिवार (family) के कुछ सदस्यों तथा मित्रों (friends) के साथ नौका (boat) पर सवार हुये थे.

उन्होंने बताया कि नौका (Boat) पर सवार अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उन्होंने कोविड-19 के प्रावधानों (COVID-19 Provisions) का उल्लंघन किया है क्योंकि सार्वजनिक स्थलों (Public Places) पर मास्क पहनना अनिवार्य है. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्होंने एक हजार रुपये जुर्माना (fine) भरा. इस बीच, मनसे नेता (MNS Leader) नितिन सरदेसाई ने एक बयान में कहा, ‘‘नौका पर ऐसी कोई घटना नहीं हुई.’’ उन्होंने कहा कि टीवी चैनलों (TV Channels) और अखबारों की इस बारे में खबरें बेबुनियाद हैं.

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 15,738 नए मामले सामने आए, 344 मरीजों की मौत
महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 15,738 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 12,24,380 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इसी अवधि में कोविड-19 के 344 मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस के कारण राज्य में अब तक जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 33,015 हो गई. इन 344 नई मौतों में से 200 मौतें पिछले 48 घंटों में हुईं थी जबकि 81 मौतें पिछले सप्ताह हुई थी और 63 मौतें उसके पहले की हैं.
यह भी पढ़ें: अगर मार्शल नहीं बचाते तो उपसभापति हरिवंश पर होता हमला- रविशंकर प्रसाद



वहीं, सोमवार को 32,007 लोगों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक 9,16,348 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. राज्य में फिलहाल 2,74,623 मरीज उपचाराधीन हैं. मुंबई शहर में सोमवार को संक्रमण के 1,837 नए मरीज मिलने के बाद आंकड़ा 1,86,276 पहुंच गया जबकि 36 और मरीजों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 8,505 हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज