कोरोनाः उद्धव बोले- विलेन कहलाने से नहीं डरता, लापरवाही करने वालों को जेल में डालने से भी नहीं डरूंगा

देश के 22 राज्यों के 140 जिलों में कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ा है. फाइल फोटो

देश के 22 राज्यों के 140 जिलों में कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ा है. फाइल फोटो

Uddhav Thackeray on Vidarbha state: अलग विदर्भ राज्य की मांग पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैं इसकी अनुमति नहीं दूंगा. आप इसे मुझसे अलग नहीं कर सकते. वह मेरी नानी मां का स्थान है."

  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बुधवार को विधानसभा में जमकर दहाड़े और कहा कि अगर लोग मुझे खलनायक कहते हैं तो मुझे इसकी परवाह नहीं है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के बीच लॉकडाउन की आशंकाओं पर उद्धव ठाकरे ने कहा, "राज्य में लॉकडाउन नहीं लगेगा. मैं नहीं चाहता कि लोगों की रोजी-रोटी पर संकट आए." बीजेपी पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, "हमने स्वास्थ्य सुविधाओं को चौकस किया है, सुधारा है. अगर कोई मुझे खलनायक कहता है तो मैं इसकी परवाह नहीं करता. अपने राज्य के लोगों की जिम्मेदारी मेरी है."

'विदर्भ को मुझसे अलग नहीं कर सकते'
बीजेपी को लक्ष्य करके उन्होंने कहा, "मैं अपने राज्य के लोगों के जीवन को खतरे में नहीं डालूंगा. लोगों का जीवन मुझे आपकी संकुचित राजनीति से ज्यादा प्यारा है, और लोगों की जिंदगी से खेलने वाले लोगों को जेल में डालने से हिचकूंगा भी नहीं." अलग विदर्भ राज्य की मांग पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैं इसकी अनुमति नहीं दूंगा. आप इसे मुझसे अलग नहीं कर सकते. वह मेरी नानी मां का स्थान है."

मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ अभियान
मुंबई के पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ अभियान तेज करते हुए पुलिस से प्रत्येक जोन में नियमों का उल्लंघन करने वाले कम से कम 1,000 लोगों से जुर्माना वसूलने को कहा है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. इससे पहले खबर आई कि 22 राज्यों के 140 जिलों में कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ा है. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के सभी 36 जिले प्रभावित हैं. इसके अलावा केरल के 9, तमिलनाडु के 7, पंजाब और गुजरात के 6-6 जिले इनमें शामिल हैं.



24 घंटे में 14 हजार 989 नए मरीज बढ़े
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 14 हजार 989 नए मरीज बढ़े. मंगलवार को 98 मरीजों की मौत हुई, जबकि 13 हजार 123 लोग रिकवर हुए. देश में अब तक कोरोना के 1 करोड़ 11 लाख 39 हजार 516 केस हो चुके हैं. देश में अब तक 1 लाख 57 हजार 346 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, 1 करोड़ 8 लाख 12 हजार 44 लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 1 करोड़ 56 लाख 20 हजार 749 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है.

भारत में अभी 1 लाख 70 हजार 126 एक्टिव केस हैं, यानी इतने मरीजों का इलाज चल रहा है. इस मामले में वह दुनिया में फिर एक बार 13वें नंबर पर पहुंच गया है. दो दिन पहले तक वह 15वें नंबर पर था. उसके 10 दिन पहले टॉप-15 संक्रमित देशों की सूची से बाहर हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज