• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • VIDEO: महाराष्‍ट्र में बाढ़ से बुरा हाल, सांगली में घर की छत पर पहुंच गया मगरमच्‍छ

VIDEO: महाराष्‍ट्र में बाढ़ से बुरा हाल, सांगली में घर की छत पर पहुंच गया मगरमच्‍छ

सांगली में घर की छत पर आया मगरमच्‍छ. (Pic- News18)

सांगली में घर की छत पर आया मगरमच्‍छ. (Pic- News18)

Viral Video: वीडियो में दिख रहा है कि मगरमच्‍छ घर की छत पर बैठा धूप सेंक रहा है. इस बीच कुछ लोग नाव से वहां से गुजर रहे हैं. मगरमच्‍छ को देखते ही लोग सहम जाते हैं और उसे छत से भगाते हैं.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के अधिकांश हिस्‍सों में पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण बाढ़  (Floods) जैसे हालात हैं. अब तक इस बाढ़ और बारिश जनित घटनाओं की चपेट में आकर 164 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 100 से अधिक लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं. महाराष्‍ट्र के कुछ इलाकों का हाल ऐसा है, जहां बाढ़ का पानी मकान की ऊंचाई तक आया हुआ है. इस बीच जंगलों से भी जानवर अब पानी के कारण र‍िहायशी इलाकों की ओर आ रहे हैं. सांगली (Sangli) में ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला है.

    महाराष्‍ट्र के सांगली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सांगली के एक इलाके में बाढ़ का पानी भरा दिख रहा है. वहीं एक म‍कान की छत के ऊपर मगरमच्‍छ (Crocodile) को भी बैठा देखा जा सकता है.



    सांगली के लोग बाढ़ से पहले से ही परेशान हैं. ऐसे में अब जंगली जानवरों के आने से उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं. वीडियो में दिख रहा है कि मगरमच्‍छ घर की छत पर बैठा धूप सेंक रहा है. इस बीच कुछ लोग नाव से वहां से गुजर रहे हैं. मगरमच्‍छ को देखते ही लोग सहम जाते हैं और उसे छत से भगाते हैं.

    इस घर की छत के अलावा भी कुछ जगह मगरमच्‍छ देखे जाने की घटनाएं सामने आई हैं. अब तक राज्‍य में 2,29,074 लोगों को बाढ़ और बारिश प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. वहीं मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि बाढ़ के कारण राज्‍य के 6 जिलों में करीब 16000 परिवार बेघर हुए हैं.

    सरकार के मुताबिक, रायगढ़ जिले में 71, सतारा में 41, रत्नागिरी में 21, ठाणे में 12, कोल्हापुर में सात, मुंबई में चार और सिंधुदुर्ग, पुणे, वर्धा और अकोला में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा बारिश से संबंधित घटनाओं में 56 लोग घायल हुए हैं. रायगढ़ में 53 लोग, सतारा में 27, रत्नागिरी में 14, ठाणे में चार, सिंधुदुर्ग और कोल्हापुर में एक-एक व्यक्ति लापता है. अब तक रायगढ़ में 34, मुंबई और रत्नागिरी में सात-सात, ठाणे में छह और सिंधुदुर्ग में दो लोग घायल हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज