अपना शहर चुनें

States

समाजसेवी बाबा आमटे की पोती डॉ. शीतल ने की आत्महत्या, कारणों का पता नहीं

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर शीतल आमटे अपने बाबा समाजसेवी बाबा आमटे के साथ.
वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर शीतल आमटे अपने बाबा समाजसेवी बाबा आमटे के साथ.

खबरों के मुताबिक डॉ. शीतल (Sheetal Amte) ने जहरीला इंजेक्शन लगाकर अपनी जान दी. सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. विकास आमटे की बेटी शीतल पिछले कुछ दिनों से गहरे तनाव में थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 7:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. समाजसेवी बाबा आमटे (Baba Amte) की पोती और वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर शीतल आमटे (Sheetal Amte) की मौत हो गई है. डॉ. शीतल ने सोमवार को आत्महत्या कर ली.

महारोगी सेवा समिति (लेप्रोसी सर्विसेस कमिटी) की सीईओ शीतल आमटे करजगी के आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. गंभीर हालत में उन्हें वरोरा के उपजिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

खबरों के मुताबिक डॉ. शीतल ने जहरीला इंजेक्शन लगाकर अपनी जान दी. डॉ. शीतल को जनवरी 2016 में वर्ल़्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से यंग ग्लोबल लीडर 2016 के रूप में चुना गया था.



सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. विकास आमटे की बेटी शीतल पिछले कुछ दिनों से गहरे तनाव में थीं.
महाराष्ट्र टाइम्स के मुताबिक कुछ दिनों पहले डॉ. शीतल ने एक फेसबुक लाइव करके आनंदवन में काम, ट्रस्टीज और लेप्रोसी सर्विस कमिटी के सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे.

हालांकि दो घंटे के भीतर ही उस फेसबुक लाइव को डिलीट कर दिया गया. डॉ. शीतल के आरोपों के बाद बहुत चर्चाएं चलने लगीं. बाद में आमटे फैमिली की ओर से इस बारे में एक बयान भी जारी किया गया.

30 नवंबर की सुबह पौने 6 बजे के आसपास डॉक्टर शीतल ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया था. इस पोस्ट में उन्होंने एक पेंटिंग शेयर करते हुए 'वार एंड पीस' लिखा था. बाद में सोमवार को ही उनके आत्महत्या करने की खबर आई.

बाबा आमटे को जानिए
बाबा आमटे का असली नाम डॉ. मुरलीधर देवीदास आमटे था. समाज से परित्यक्त लोगों और कुष्ठ रोगियों के लिए उन्होंने उल्लेखनीय काम किया. महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित उनका आश्रम आनंदवन के नाम से प्रसिद्ध है.

26 दिसंबर 1914 को जन्मे बाबा आमटे का 94 वर्ष की आयु में 9 फरवरी 2008 को निधन हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज