लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावः उद्धव का बड़ा बयान, कहा- सरकार में 50-50 का फॉर्मूला

Abhishek Pandey | News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 9:46 AM IST
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावः उद्धव का बड़ा बयान, कहा- सरकार में 50-50 का फॉर्मूला
सामना के संपादक संजय राउत को दिए साक्षात्कार में उद्धव ने कहा कि हां मैंने गठजोड़ के लिए जोड़ तोड़ की. (फाइल फोटो)

शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख ने सामना (Samna) को दिया इंटरव्यू (Interview), नितेश राणे की बीजेपी (BJP) से उम्मीदवारी पर कहा- जहां गलत होगा, अन्याय होगा, वहां पर शिवसेना गर्जेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 9:46 AM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election) से पहले ही बीजेपी (BJP) के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. सामना (Samna) को दिए एक साक्षात्कार में उद्धव ने कहा कि सरकार बनने के बाद मंत्रीमंडल (Cabinate) में सम समान फार्मूला होगा. मतलब 50-50 के रेश्यो में दोनों पार्टियों के विधायक (MLA) मंत्री पद संभालेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे यह साफ रहेगा कि किस को क्या करना है और किस तरह से सरकार चलानी है.

बीजेपी ने कहा- मुसीबत समझो गठबंधन करो!
सामना के संपादक संजय राउत को दिए साक्षात्कार में उद्धव ने कहा कि हां, मैंने गठजोड़ के लिए जोड़ तोड़ की. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता चंद्रकांत पाटिल और देवेंद्र बोल रहे थे कि हमारी मुसीबत समझिए, मैंने समझी भी. अब सम समान फॉर्मूले पर सरकार बनाई जाएगी. जल्द ही लोगों को यह समझ भी आएगा. मैंने तय किया कि शिवसेना को क्‍या करना चाहिए, मुझे क्या करना चा‌ह‌िए.

अन्याय होगा तो शिवसेना गर्जेगी

नितेश राणे को उम्मीदवार बनाने की बात पर उद्धव ने कहा कि गर्जना कम हुई है ऐसा मैं नहीं मानूंगा. शिवसेना कभी भी कहीं भी अन्याय को सहन नहीं करेगी. जहां पर अन्याय होगा वहां पर शिवसेना गर्जेगी और उसका विरोध किया जाएगा.

दो सीटें ऐसी जहां पर बीजेपी का विरोध
गौरतलब है कि शिवसेना जहां 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं बीजेपी ने 152 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद भी शिवसेना ने दो सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारें हैं. कणकावली और माण दो ऐसी विधानसभा सीटें हैं जहां शिवसेना ने बीजेपी का प्रत्याशी होने के बावजूद अपने कैंडिडेट उतारे हैं. कणकावली सीट से बीजेपी ने पूर्व सीएम नारायण राणे के बेटे नितेश राणे को टिकट दिया है, जबकि माण से जयकुमार गोरे को मैदान में उतारा है.  शिवसेना हमेशा से कणकावली सीट से बीजेपी प्रत्याशी नितेश राणे के विरोध में थी. इसलिए कि नितेश राणे के पिता नारायण राणे पहले शिवसेना में थे, लेकिन 2005 में वो शिवसेना का साथ छोड़कर कांग्रेस के साथ चले गए थे. सिर्फ इतना ही नहीं, नारायण राणे ने कांग्रेस में जाकर उद्धव ठाकरे को निशाने पर लिया था.
Loading...

ये भी पढ़ेंः गठबंधन के बाद भी शिवसेना ने इन सीटों पर BJP के सामने उतारे प्रत्याशी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 9:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...