लाइव टीवी

कोरेगांव-भीमा-एल्गार परिषद मामला: एनआईए की अर्जी- विशेष अदालत में हो सुनवाई
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 2:35 PM IST
कोरेगांव-भीमा-एल्गार परिषद मामला: एनआईए की अर्जी- विशेष अदालत में हो सुनवाई
Bhima Koregaon Elgar Parishad Case में NIA को जांच सौंपी गई.

केंद्र ने शुक्रवार कोकोरेगांव-भीमा-एल्गार परिषद (Bhima Koregaon Elgar Parishad Case) मामले की जांच पुणे (Pune Police) पुलिस से एनआईए (NIA) को सौंप दी थी जिसकी राज्य के तीन दलों के सत्तारूढ़ गठंबधन ने निन्दा की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 2:35 PM IST
  • Share this:
पुणे. केंद्र द्वारा कोरेगांव-भीमा-एल्गार परिषद मामले (Bhima Koregaon Elgar Parishad Case) की जांच सौंपे जाने के कुछ दिन बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए NIA) ने पुणे की एक विशेष अदालत में एल्गार परिषद मामले की सुनवाई के संबंध में आवेदन डाला है.

एजेंसी ने इस मामले का तबादला एनआईए की विशेष अदालत मुंबई में करने का आग्रह किया है. केंद्र ने पिछले सप्ताह एल्गार परिषद मामले की जांच पुणे पुलिस से लेकर एनआईए के हवाले कर दिया था. एनआईए ने अदालत के समक्ष बुधवार को आवेदन जमा किया था.

बचाव पक्ष के वकीलों में से एक ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने अपर सत्र न्यायाधीश (विशेष) एस आर नवांदर के समक्ष आपराधिक विविध आवेदन दायर किया. आवेदन में सभी रिकॉर्ड और मामले की सुनवाई को मुंबई के विशेष अदालत में किए जाने जाने की मांग की गई है.

27 जनवरी को इस संबंध में ताजा प्राथमिकी दर्ज

अदालत अगले सोमवार को इस मामले की सुनवाई करेगी. बचाव पक्ष के वकील ने यह भी कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी का आवेदन इस ओर संकेत करता है कि एनआईए ने 27 जनवरी को इस संबंध में ताजा प्राथमिकी दर्ज की है.

इस सप्ताह की शुरुआत में एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने पुणे पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करके उन्हें इस मामले को एजेंसी के पास स्थानांतरित होने की जानकारी दी. हालांकि इसके बाद शहर की पुलिस ने उन्हें बताया कि इस मामले से जुड़े दस्तावेज एजेंसी को तभी हस्तांतरित किए जाएंगे जब उनके पास महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक कार्यालय के आदेश होंगे. (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: भीमा कोरेगांव केस NIA को सौंपने को तैयार नहीं महाराष्ट्र सरकार, जा सकती है कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर