• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • बड़ा खुलासा: दाऊद के कहने पर गैंगस्‍टर अली बुदेश को मारने बहरीन गया था जान मोहम्मद

बड़ा खुलासा: दाऊद के कहने पर गैंगस्‍टर अली बुदेश को मारने बहरीन गया था जान मोहम्मद

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन में 6 आतंकियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन में 6 आतंकियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. (फाइल फोटो)

दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक आतंकी जान मोहम्मद शेख (Jaan mohammad Sheikh) उर्फ समीर कालिया को साल 2019 में एक गैंगस्‍टर की हत्‍या को अंजाम देने के इरादे से बहरीन (Bahrain) भेजा गया था. दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी फहीम मचमच ने जान मोहम्मद को बहरीन में अली बुदेश नामक गैंगस्टर को मारने की दी थी सुपारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने टेरर मॉड्यूल (Terror Module) का न सिर्फ भंडाफोड़ किया है बल्कि पूछताछ में हर दिन बड़े खुलासे हो रहे हैं. दिल्‍ली पुलिस पहले ही बता चुकी है क‍ि पकड़े गए आतंकियों (Terrorist) के दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) भाई अनीस इब्राहिम के साथ कनेक्‍शन हैं. इस पर अब और नई जानकारी हाथ लगी है. दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक आतंकी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया को साल 2019 में एक गैंगस्‍टर की हत्‍या को अंजाम देने के इरादे से बहरीन भेजा गया था. दाऊद इब्राहिम के करीबी फहीम मचमच ने जान मोहम्मद को बहरीन में अली बुदेश नामक गैंगस्टर को मारने की दी थी सुपारी.

    अली बुदेश को मारने के लिए दाऊद ने छोटा शकील को आदेश दिया था और छोटा शकील ने इसकी जिम्मेदारी फहीम मचमच को सौंपी थी. फहीम मचमच ने इसके लिए जान मोहम्मद को पैसे भी दिए थे. क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक वह कुछ दिनों तक बहरीन में रहा, लेकिन जबअली बुदेश का रुतबा देखा तो जान मोहम्मद को यह डर हो गया था कि अगर वह उसका मर्डर करता है तो वापस भारत नहीं जा पाएगा. इसके बाद उसने अपने पैर पीछे खींच लिए. पिछले महीने जब फहीम मचमच की मौत हुई उसके बाद जान मोहम्‍मद दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम के संपर्क में आया था.

    बता दें कि गैंगस्टर अली बुदेश पहले दाऊद के साथ ही काम करता था, लेकिन बाद में दाऊद की गैंग के साथ मनमुटाव होने के बाद उसने पाकिस्तान में दाऊद के दुश्मनों से हाथ मिला लिया था और बहरीन में रहने लगा था. इसके बाद अली बुदेश ने पुलिस को दाऊद के गैंग से जुड़ी तमाम खुफिया जानकारियां देनी शुरू कर दी थीं, जिसके बाद दाऊद ने छोटा शकील से अली बुदेश को खत्म करने को कहा था. गैंगस्टर अली बुदेश 80 के दशक में काफी सक्रिय था, लेकिन बाद में मुंबई पुलिस के डर से 90 के दशक में विदेश भाग गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज