Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः बीजेपी ने जारी की 125 प्रत्याशियों की पहली सूची, 52 MLA को भी टिकट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः बीजेपी ने जारी की 125 प्रत्याशियों की पहली सूची, 52 MLA को भी टिकट

 सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से अपना भाग्य आजमाएंगे, वहीं पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) पार्ली से मैदान में.

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आखिर लंबे समय से चल रही खींचतान को खत्म करते हुए अपनी पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 125 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) नागपुर दक्षिण-पश्चिम से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार 52 सिटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है. इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. इस दौरान अरुण सिंह ने घोषणा की कि पार्टी शिवसेना सहित अपने चार सहयोगियों के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी. वहीं बीजेपी ने सतारा लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इस सीट से छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन भोसले को मैदान में उतारा गया है.

    पाटिल कोठरुद तो मुंडे पार्ली से आजमाएंगे किस्मत
    जारी की गई सूची के अनुसार बीजेपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोठरुद से चुनावों में अपना भाग्य आजमाएंगे. वहीं राज्य की ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे पार्ली से चुनाव मैदान में उतर रही हैं.  हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में आए राधाकृष्‍ण विखे पाटिल को शिरडी से टिकट दिया गया है. मंत्री गिरीश महाजन जामनेर से चुनाव लड़ेंगे.

    इनको भी मिला टिकट
    सतारा विधानसभा से शिवेंद्र सिंह जो कि छत्रपति शिवाजी के वंशज हैं वे चुनाव में अपना भाग्य आजमाएंगे. मुक्ता तिलक जो लोकमान्य गंगाधर तिलक के परिवार की बहू हैं वह कस्बा पेट सीट से चुनाव लड़ेंगी. इसी क्रम में अतुल भोसले को कराड़ दक्षिण सीट से मैदान में हैं.



     12 सीटों पर प्रत्याशी बदले
    अरुण सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने 12 सीटों पर प्रत्याशियों को बदल दिया है. जब उनसे पूछा गया कि क्या इनका टिकट कट गया है तो अरुण ने जवाब दिया कि आप ऐसा सोच सकते हैं. गौरतलब है कि पहली लिस्ट में मंत्री विनोद तावड़े, पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे के नाम नहीं है. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होने हैं और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.

    ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: NCP उम्मीदवार ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुईं शामिल

    Tags: BJP, Devendra Fadnavis, Maharashtra Assembly Election 2019

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर