लाइव टीवी

बीजेपी ने सावरकर को लेकर की ऐसी मांग, विधानसभा में घिरती दिखी शिवसेना
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 3:12 PM IST
बीजेपी ने सावरकर को लेकर की ऐसी मांग, विधानसभा में घिरती दिखी शिवसेना
राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

सावरकर की आज पुण्यतिथि है. ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ता 'मी पन सावरकर' (मैं भी सावरकर) लिखी टोपियां पहन कर सुबह विधानसभा में पहुंचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 3:12 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में विपक्षी दल बीजेपी ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से हिन्दुत्व के प्रणेता विनायक दामोदर सावरकर के सम्मान में विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश करने की बुधवार को मांग की. सावरकर की आज पुण्यतिथि है. ऐसे में बीजेपी कार्यकर्ता 'मी पन सावरकर' (मैं भी सावरकर) लिखी टोपियां पहन कर सुबह विधानसभा में पहुंचे.

विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने की बात कही, वैसे ही बीजेपी विधायक सुधीर मुगंतिवार ने कहा कि स्वतंत्रवीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करना सदन की कार्यवाही शुरू करने जितना ही आवश्यक है. उन्होंने कहा, 'यह बालासाहेब ठाकरे (शिव सेना के संस्थापक) की इच्छा थी और इस मांग में कोई राजनीति नहीं है. ऐसा प्रस्ताव लाने के लिए सरकार हमें मजबूर नहीं करे.'

बीजेपी के सदस्य की मांग को अनसुनी करते हुए पटोले ने प्रश्नकाल जारी रखा. बीजेपी की इस मांग को शिव सेना को घेरने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है, जिसने वैचारिक रूप से एकदम विपरीत दल कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई है.

ये भी पढ़ें: BJP प्रदेश अध्‍यक्ष की फिसली जुबान, CM ठाकरे से पवार को लेकर पूछा ये सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 3:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर