महाराष्ट्र चुनाव: BJP का बड़ा गेम प्लान, 6 मंत्रियों सहित 22 MLA का कटेगा टिकट?

इन लोगों में वे हैं जिन्होंने अपने क्षेत्रों में कुछ काम नहीं किया या फिर वे दागदार हैं. बताया जा रहा है कि इनमें वर्तमान के और पूर्व में रह चुके कुछ कद्दावर मंत्री भी हैं.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 1:33 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव: BJP का बड़ा गेम प्लान, 6 मंत्रियों सहित 22 MLA का कटेगा टिकट?
काम नहीं कर रहे या फिर खराब छवि वाले नेताओं पर अब बीजेपी सख्ती दिखाने जा रही है.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 1:33 PM IST
महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखकर अब भारतीय जनता पार्टी बड़े फेरबदल की तैयारी में है. सूत्रों के अनुसार अब बीजेपी विधानसभा चुनावों के दौरान टिकट बांटते समय अपने ही कुछ विधायकों का टिकट काट सकती है. बताया जा रहा है कि पार्टी के 122 विधायकों में से 15 से 20 प्रतिशत को इन विधानसभा चुनावों में बीजेपी का टिकट मिलना मुश्किल है. मतलब करीब 22 विधायकों को बीजेपी इस बार अपना टिकट देने के मूड में नहीं है. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन कांग्रेस-एनसीपी एलांयस पर अपना पूरा ध्‍यान केंद्रित किए हुए है. एक सर्वे के अनुसार मौजूदा गठबंधन सरकार के एक बार फिर सत्ता में आने की संभावना भी प्रबल है.

छंटनी का काम शुरू कर दिया है
बीजेपी के ही एक वरिष्ठ नेता के अनुसार जिन उम्मीदवारों को इस बार टिकट नहीं देना है उनकी पहचान का काम शुरू कर दिया गया है. इन लोगों में वे हैं जिन्होंने अपने क्षेत्रों में कुछ काम नहीं किया या फिर वे दागदार हैं. बताया जा रहा है कि इनमें वर्तमान के और पूर्व में रह चुके कुछ कद्दावर मंत्री भी हैं. सूत्र के अनुसार ये वे नेता हैं जिनकी वजह से पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है. वहीं इनमें से कुछ वे भी हैं जिन्हें हाल ही में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने मंत्रिमंडल में बदलाव के दौरान बाहर का रास्ता दिखाया था.

छह मं‌त्रियों के नाम

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के कैबिनेट बदलाव के दौरान 6 मंत्रियों को पद से हटा दिया गया था. अब ये वही मंत्री होंगे जो इस विधानसभा चुनावों में टिकट से भी वंचित रहेंगे. बीजेपी ने ऐसी ही रणनीति लोकसभा चुनावों के दौरान भी अपनाई थी. उस दौरान पार्टी ने महाराष्ट्र के 23 सांसदों में से 7 का टिकट काट दिया था.

यह भी पढ़ें: मुंबई में बारिश बनी 'आफत', अबतक 27 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...