• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • बीजेपी ने शुरू की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की योजना, देवेंद्र फडणवीस ने किया शुभारंभ

बीजेपी ने शुरू की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की योजना, देवेंद्र फडणवीस ने किया शुभारंभ

योजना की शुरुआत नानाजी देशमुख प्रतिष्ठान और रविंद्र जोशी मेडिकल फाउंडेशन ने की है.

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से शुरू की गई महिला आत्मनिर्भर योजना (Mahila Aatmanirbhar Yojna) के जरिए महिलाओं को ₹10000 तक का कर्ज दिया जाएगा.

  • Share this:
    (अभिषेक पाण्डेय)

    नई दिल्ली.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आत्मनिर्भर भारत अभियान (Aatmanirbhar Bharat Abhiyan) शुरू करने के बाद के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) में लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने अलग-अलग संस्थाओ के जरिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से महिला आत्मनिर्भर योजना (Mahila Aatmanirbhar Yojna) की शुरुआत की. महिला आत्मनिर्भर कर्ज सहायता योजना के जरिए महिलाओं को ₹10000 तक का कर्ज दिया जाएगा.

    तीन महीने तक नहीं देना होगा पैसा
    बैंक द्वारा दिए जा रहे इस कर्ज के 8 प्रतिशत ब्याज में से 4 फीसदी अलग-अलग एनजीओ (NGO) द्वारा भरा जाएगा. यही नहीं 3 महीने तक इस योजना में किसी को कोई पैसा नहीं देना होगा. 3 महीने के बाद ईएमआई के तौर पर 1000 रुपये से भी कम की किस्त के साथ पैसा वापस करना होगा. इस योजना की शुरुआत नानाजी देशमुख प्रतिष्ठान और रविंद्र जोशी मेडिकल फाउंडेशन ने की है.

    फडणवीस ने स्वयंसेवी संस्थाओं से की अपील
    नानाजी देशमुख प्रतिष्ठान के अध्यक्ष संजय पांडे ने बताया कि इस योजना के जरिए उन परिवारों को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा जो रोजमर्रा के काम के जरिए गुजर बसर करते हैं इसमें सिर्फ 888 रुपए की किस्त आएगी. इस योजना की शुरुआत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने की. देवेंद्र फडणवीस ने स्वयंसेवी संस्थाओं से आह्वान किया कि वह आगे आकर लोगों को आत्मनिर्भर बनाने में मदद करें.

    यानी बीजेपी की कोशिश है कि पीएम मोदी के आह्वान के बाद लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अलग कोशिश करे और इसी कड़ी में महाराष्ट्र में इस नए योजना की शुरुआत की गई है.

    ये भी पढ़ें-
    CAPF कैंटीन में अब बजेगा स्वदेशी का डंका, 1000 से ज्यादा विदेशी सामान हुए बाहर

    1 June: आज से बदल गई हैं राशन, गैस सिलेंडर, टैक्स और यातायात जुड़ी ये 7 चीजें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज