लाइव टीवी

विधानसभा के बाद अब औरंगाबाद में टूट सकता है शिवसेना और बीजेपी गठबंधन

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 10:53 PM IST
विधानसभा के बाद अब औरंगाबाद में टूट सकता है शिवसेना और बीजेपी गठबंधन
विधानसभा में बीजेपी शिवसेना के बीच पहले ही गठबंधन टूट चुका हैै.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर के उप महापौर द्वारा नगर आयुक्त को इस्तीफा सौंपने के एक दिन बाद 31 सभासदों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया. इनमें अधिकतर BJP के हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 10:53 PM IST
  • Share this:
औरंगाबाद. महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर के उप महापौर द्वारा नगर आयुक्त को इस्तीफा सौंपने के एक दिन बाद 31 सभासदों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया. इनमें अधिकतर BJP के हैं. उन्होंने यह कदम राज्य सरकार द्वारा शहर की जलापूर्ति योजना रोके जाने के विरोध में उठाया है. भाजपा के उप महापौर विजय औताडे ने शुक्रवार को कहा कि वह इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) द्वारा औरंगाबाद में जलापूर्ति के लिए मंजूर 1,680 करोड़ की परियोजना को पिछले महीने सत्ता में आई उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)- कांग्रेस सरकार ने रोक दिया है.

बीजेपी पदाधिकारी ने कहा कि उसके सभासदों ने शहर भाजपा अध्यक्ष किशनचंद तनवानी को इस्तीफा सौंप दिया है. तनवानी ने कहा, ‘शनिवार को इस्तीफा देने वाले कुल सभासदों की संख्या 31 है. औताडे ने शुक्रवार को इस्तीफा दिया था और हम सोमवार तक यह देखने के लिए इंतजार करेंगे कि क्या इसे स्वीकार किया जाता है या नहीं.’उन्होंने कहा कि शिवसेना से गठबंधन समाप्त हो गया है और पार्टी के राज्य नेतृत्व से आगे का कदम उठाने के लिए बात करेंगे. बता दें कि दोनों भगवा दलों ने वर्ष 2015 में औरंगाबाद शहर निकाय चुनाव साथ लड़ा था.

नगर निकाय में सबसे ज्‍यादा सदस्‍य शिवसेना के
115 सदस्यीय औरंगाबाद नगर निकाय में सबसे अधिक 29 सदस्य शिवसेना के हैं. दूसरे स्थान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन है, जिसके 24 सदस्य हैं. बीजेपी, निर्दलीय और कांग्रेस के क्रमश: 23, 17 और 11 सदस्य हैं. सदन में पांच बहुजन समाज पार्टी, चार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और दो आरपीआई (डी) पार्टी के सदस्य हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 10:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर