Home /News /maharashtra /

Covid को लेकर BMC की बॉलीवुड को चेतावनी- जिम्मेदार बनें, लोग आपसे प्रभावित होते हैं

Covid को लेकर BMC की बॉलीवुड को चेतावनी- जिम्मेदार बनें, लोग आपसे प्रभावित होते हैं

बीएमसी ने नए साल और क्रिसमस के मद्देनजर मुंबई में सार्वजनिक समारोहों के लिए नए, कड़े आदेश जारी किए हैं. (फाइल फोटो)

बीएमसी ने नए साल और क्रिसमस के मद्देनजर मुंबई में सार्वजनिक समारोहों के लिए नए, कड़े आदेश जारी किए हैं. (फाइल फोटो)

Mumbai Covid Guidelines: सीएनएन न्यूज-18 से बातचीत में बीएमसी की स्वास्थ्य समिति की चेयरमैन राजुल पटेल ने बॉलीवुड सिलेब्रिटीज़ और अन्य लोगों को जिम्मेदार बनने की नसीहत दी. सभी को कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocols) का पालन करने की नसीहत देते हुए कहा, बीएमसी ने सख्त गाइडलांइस जारी की हैं लेकिन लोगों को भी जिम्मेदार बनना चाहिए. कुछ लोग अपनी सुरक्षा के प्रति सतर्क नहीं हैं जैसे हाल ही में करण जौहर (Karan Johar) ने अपने घर पर पार्टी की थी.

अधिक पढ़ें ...

    (मिहिर त्रिवेदी)

    मुंबई. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant Update) के खतरे को देखते हुए मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में क्रिसमस और नए साल के मौके पर होने वाली पार्टियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इसी पर बीएमसी की स्वास्थ्य समिति की चेयरमैन राजुल पटेल ने मंगलवार को कोरोनोवायरस महामारी के बीच पार्टियों के आयोजन के लिए बॉलीवुड हस्तियों को फटकार लगाई, जिनसे अन्य लोग भी प्रभावित होते हैं.

    सीएनएन न्यूज-18 से बातचीत में पटेल ने बॉलीवुड सिलेब्रिटीज़ और अन्य लोगों को जिम्मेदार बनने की नसीहत दी. सभी को कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocols) का पालन करने की नसीहत देते हुए कहा, बीएमसी ने सख्त गाइडलांइस जारी की हैं लेकिन लोगों को भी जिम्मेदार बनना चाहिए. कुछ लोग अपनी सुरक्षा के प्रति सतर्क नहीं हैं जैसे हाल ही में करण जौहर (Karan Johar) ने अपने घर पर पार्टी की थी. अगर हम क्रिसमस और नए साल पर पार्टी आयोजित न करें यह हमें नुकसान नहीं पहुंचाएगा. घर पर ही पार्टी करें. यह आपकी सुरक्षा के लिए है.

    ये भी पढ़ें- कर्नाटक में नए साल का जश्न होगा फीका, DJ और पब्लिक ईवेंट पर प्रतिबंध, शर्तों के साथ खुलेंगे पब-बार

    उन्होंने कहा, बॉलीवुड को जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि लोग उनसे प्रभावित होते हैं. इसमें से बहुत सी पार्टियां के-वेस्ट और एच-वेस्ट वॉर्ड में होती हैं. इसलिए इस वॉर्ड के अधिकारियों को निगरानी रखने के लिए अलर्ट पर रखा गया है और नियम तोड़ने वालों पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं.”

    आलिया भट्ट के रवैये से बीएमसी हुआ परेशान
    बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt)
    का नाम लेते हुए पटेल ने कहा, आलिया भट्ट हाई रिस्क कॉन्टैक्ट हैं, लेकिन वह बिना किसी जानकारी के दिल्ली पहुंच गईं. हमने उनसे संपर्क किया और उन्हें वहीं रहने के लिए कहा लेकिन फिर भी वह वापस आ गईं. इसके बाद बीएमसी ने उनके घर की सफाई की. हम आशा करते हैं कि वह ऐसा नहीं करेंगी. मैं बीएमसी से विनती करती हूं कि वह सभी पर एकसमान रूप से सख्त एक्शन लें.

    शहर में क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले बीएमसी की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, “हमारी स्वास्थ्य टीमों ने होटल, हॉल और उन सभी जगहों का दौरा करना शुरू कर दिया है जहां बड़ी पार्टियों की संभावना है. वे जांच कर रहे हैं, पूछताछ कर रहे हैं और उन्हें प्रोटोकॉल को लेकर जागरूक कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर नोटिस जारी कर रहे हैं.”

    ये भी पढ़ें- जानें दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की जांच कहां और कैसे होती है

    टीकाकरण अभियान (Covid Vaccination) पर उन्होंने कहा, “टीकाकरण को गति देने के लिए हमने इसे देर रात तक शुरू किया है, हम मोबाइल बूथ का उपयोग कर रहे हैं. इसलिए पात्र लोगों का टीकाकरण करने के उपाय किए जा रहे हैं.”

    इससे एक दिन पहले, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने नए साल और क्रिसमस के मद्देनजर मुंबई में सार्वजनिक समारोहों के लिए नए, कड़े आदेश जारी किए. नए आदेश में पार्टी के आयोजकों के लिए 200 से अधिक लोगों को आमंत्रित किए जाने पर अधिकारियों से लिखित अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया गया है.

    Tags: BMC, Christmas, Mumbai Covid Update, New Year Celebration

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर