बिना मास्क के घूम रहे शख्स के खिलाफ BMC ने दर्ज कराई FIR

बिना मास्क घूमनेवाले लोगों पर बीएमसी ने 200 रूपये का जुर्माना लगाने का भी प्रावधान रखा है.
बिना मास्क घूमनेवाले लोगों पर बीएमसी ने 200 रूपये का जुर्माना लगाने का भी प्रावधान रखा है.

Mumbai Coronavirus Cases: मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों संख्या 2 लाख 30 हजार के पार जा चुकी है वहीं कोरोना से मरनेवालों की संख्या 9 हजार 500 से ज्यादा हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 7:39 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में बिना मास्क (Mask) घूमने वाले गैरजिम्मेदार शख्स पर बीएमसी (BMC) ने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. बिना मास्क घूमनेवालों पर अब बीएमसी सख्ती से कार्रवाई कर रही है. मुंबई के गोवंडी पुलिस थाने (Govandi Police Station) में राहुल मधुकर वानखेडे नाम के 28 साल के आदमी के खिलाफ बिना मास्क के घूमने पर बीएमसी कर्मचारियों ने FIR दर्ज कराई है. एक अधिकारी के मुताबिक आरोपी बिना मास्क लगाए घूम रहा था तभी बीएमसी की टीम ने आरोपी को मास्क न पहनने पर टोका लेकिन उस ने बीएमसी के कर्मचारियों को पलटकर उल्टा-सीधा जवाब दिया जिसपर बीएमसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज की है. आरोपी पर धारा 186 और 188 के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

बता दें मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों संख्या 2 लाख 30 हजार के पार जा चुकी है वहीं कोरोना से मरनेवालों की संख्या 9 हजार 500 से ज्यादा हो गई है. ऐसे में कोरोना का केंद्र बने मुंबई में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. मुंबई के "नो मास्क नो एंट्री" अभियान को बीएमसी की तरफ हर जगह लागू किया है. बिना मास्क घूमनेवाले लोगों पर बीएमसी ने 200 रूपये का जुर्माना लगाने का भी प्रावधान रखा है.





ये भी पढ़ें- पाकिस्तान-चीन के मानवाधिकार परिषद में दोबारा चयन पर विवाद, अमेरिका बोला- इसीलिए हम अलग हुए
अब तक एक करोड़ से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया
इस अभियान पर बीएमसी के मेडिकल विभाग के डिप्टी कमिश्नर डॉ. सुरेश ककाणी ने न्यूज18 इंडिया को बताया है कि, हमने कोरोना संक्रमण की शुरुआत से ही मुंबई में मास्क लगाना अनिवार्य किया है. अब तक बीएमसी ने 40 हजार से ज्यादा बिना मास्क के गैरजिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि अब तक हमने 1 करोड़ से ज्यादा जुर्माने की रकम वसूल की है.

ये भी पढ़ें- मैरिज हॉल के टैक्स को लेकर रजीनकांत की याचिका मद्रास हाईकोर्ट में खारिज, जानें पूरा मामला

ककाणी ने कहा कि फिलहाल बिना मास्क के लोगों से हम 200 रूपये जुर्माना वसूलते है लेकिन अब कोरोना को रोकने के लिए अगर हमें जुर्माने की रकम बढ़ानी पडे़ और सख्त कार्रवाई करनी पडे़ तो हम वह भी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज