ड्रग केस में अर्जुन रामपाल से NCB अधिकारियों की पूछताछ जारी

एनसीबी के दफ्तर पहुंचे अर्जुन रामपाल

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद एनसीबी (NCB) ने ड्रग्स से जुड़े वॉट्सऐप चैट के आधार पर बॉलीवुड में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच शुरू की थी.

  • Share this:
    मुंबई.  बॉलीवुड में कथित रूप से नशीले पदार्थों के इस्तेमाल संबंधी मामले की जांच के सिलसिले में अभिनेता अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दफ्तर पहुंचे. गुरुवार को एनसीबी ने अभिनेता को समन किया था.

    शुक्रवार को ही ऑस्ट्रेलियन मूल के आर्किटेक्ट पॉल बार्टल (Paul Bartel) को NCB ने गिरफ्तार किया है. पॉल बार्टल पकड़ा गए ड्रग सप्लायर अगिसीआलोस डेमेट्रियादेस और अभिनेता अर्जुन पाल का करीबी दोस्त है. बुधवार की रात NCB ने बांद्रा के उसके घर पर छापा मारा था और समन कर गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. तकरीबन 9 घंटे की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है.

    इससे पहले उनकी पार्टनर गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स  (gabriella demetriades) एनसीबी के समक्ष बुधवार और गुरुवार को दो दिन लगातार पेश हुईं थी. बॉलीवुड में मादक पदार्थ के कथित उपयोग मामले की जांच कर रही एनसीबी के अधिकारियों ने बुधवार को डेमेट्रिएड्स से लगभग छह घंटे तक पूछताछ की थी. अधिकारी ने बताया कि उन्हें पूछताछ के लिए फिर से बुलाया गया था, जिसके बाद वह गुरुवार को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में स्थित एनसीबी के अंचल कार्यालय पहुंची थी.

    फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी हो चुकी हैं अरेस्ट
    जांच एजेंसी ने छापेमारी के दौरान लैपटॉप, मोबाइल फोन और टैबलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को जब्त किया था और अभिनेता के ड्राइवर से भी पूछताछ की थी. रामपाल के घर पर छापे से एक दिन पहले, एनसीबी ने बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी को उपनगरीय जुहू स्थित उनके आवास पर कथित तौर पर गांजा बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया था.

    अधिकारी ने बताया कि पिछले महीने, एनसीबी ने गैब्रिएला के भाई अगिसिलाओस डेमेट्रिएड्स को मादक पदार्थों से जुड़े एक मामले में पास के पुणे जिले के लोनावाला स्थित एक रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया था. गौरतलब है कि जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी ने ड्रग्स से जुड़े वॉट्सऐप चैट के आधार पर बॉलीवुड में कथित नशीली दवाओं के इस्तेमाल के संबंध में जांच शुरू की.

    केंद्रीय एजेंसी ने इससे पहले राजपूत की प्रेमिका अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक, दिवंगत फिल्म स्टार के कुछ कर्मचारियों और कुछ अन्य लोगों को एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.