अपना शहर चुनें

States

गणेशोत्सव में डीजे और साउंड सिस्टम बजाने पर लगी रहेगी रोक

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने डीजे और साउंड सिस्‍टम पर राज्‍य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ की गई अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2018, 2:16 PM IST
  • Share this:
गणेशोत्‍सव में डीजे और साउंड सिस्‍टम बजाने पर फिलहाल रोक लगी रहेगी. बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने डीजे और साउंड सिस्‍टम पर राज्‍य सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ की गई अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामले में किसी भी तरह की अंतरिम राहत देने से भी इंकार कर दिया है.

मुंबई में गणेशोत्‍सव के दौरान पंडालों में बजने वाले डीजे और साउंड सिस्टम पर फिलहाल प्रतिबंध जारी रहेगा. डीजे और साउंड सिस्टम एसोसिएशन द्वारा इस मामले में बॉम्‍बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी. एसोसिएशन की ओर से की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने डीजे और साउंड सिस्‍टम वालों को राहत देने से इंकार कर दिया है. बता दें सरकार ने महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के समय डीजे और साउंड सिस्टम के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी थी, जिसके खिलाफ प्रोफेशनल ऑडियो एंड लाइट एसोसिएशन ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस प्रतिबंध को गैरकानूनी बताते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में प्रतिबंध हटाने की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें :-



महाराष्ट्र की सियासत में इस बार किसकी सुनेंगे गणपति!
पांच मस्जिदों में विराजे गणपति, हिंदू-मुसलमान दोनों कर रहे पूजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज