अपना शहर चुनें

States

मुंबई: शादी के घर में चल रही थी मेहंदी की तैयारी, तभी गैस सिलेंडर फटा और 16 लोग हो गए घायल

यह घटना लालबाग के गणेश गली इलाके में साराभाई बिल्डिंग में सुबह करीब 7.30 बजे हुई. (प्रतीकात्मक)
यह घटना लालबाग के गणेश गली इलाके में साराभाई बिल्डिंग में सुबह करीब 7.30 बजे हुई. (प्रतीकात्मक)

Lalbaug cylinder Blast : ये घर मंगेश राणे नाम के व्यक्ति का है, जिनकी बेटी पूजा राणे की 9 दिसंबर को शादी है. इसलिए राणे ने आसपास के कुछ कमरे किराए पर लिए थे. आज सुबह से ही मेहंदी के रस्म की तैयारियां चल रही थीं, तभी सिलेंडर से गैस लीक होनी शुरू हो गई और फिर तेज आवाज़ के साथ ब्लास्ट हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 1:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई के लालबाग इलाके में गैस सिलेंडर फटने से कम से कम 16 लोगों के घायल होने की खबर है. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां और दो जंबो टैंकर को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने आग पर काबू पा लिया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां सारा भाई नाम की रिहायशी बिल्डिंग में सिलेंडर गैस लीक की वजह से धमाका हो गया. यह हादसा सुबह 7 बजकर 23 मिनट पर हुआ, जिसमें कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं. आग में झलसने से 8 लोगों की हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है, जिनका केईएम अस्पताल के गहन चिकित्सा केंद्र में इलाज चल रहा है.

ये घर मंगेश राणे नाम के व्यक्ति का है, जिनकी बेटी पूजा राणे की 9 दिसंबर को शादी है. इसलिए राणे ने आसपास के कुछ कमरे किराए पर लिए थे, जिसमें उनके सगे संबंधी रुके हुए थे. आज सुबह से ही मेहंदी के रस्म की तैयारियां चल रही थीं, तभी सिलेंडर से गैस लीक होनी शुरू हो गई और फिर तेज आवाज़ के साथ ब्लास्ट हुआ, जिसमें लड़की के पिता मंगेश राणे और भाई यश राणे भी आग की चपेट में आकर झुलस गए. इस ब्लास्ट से इमारत की छत और दीवारें गिरने से शादी के लिए आए रिश्तेदार भी चपेट में आ गए.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर केईम अस्पताल गई और घायलों का हालचाल लिया. मीडिया से बातचीत में पेडनेकर ने कहा, 'ब्लास्ट जिस घर में हुआ है, उस घर में शादी का माहौल था. कई रिश्तेदार भी आए हुए थे. ब्लास्ट की वजह गैस लीक थी. गैस लीक कहा से हो रही है इसे देखने के लिए कुछ लोग बरामदे में इकट्ठा भी हो गए थे और जब तेज ब्लास्ट हुआ तो कई लोग आग की चपेट में आने से झुलस गए. उन्होंने बताया कि ये इमारत भी पुरानी थी और धमाके से इसकी छत और दीवारें गिर गईं, जिसकी चपेट में कई लोग आ गए. फिलहाल 8 लोगों की हालत आग में झुलसने से क्रिटिकल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज