महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर पर ED ने मारा छापा

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के नागपुर स्थित आवास पर छापा

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के नागपुर (Nagpur News) स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के नागपुर  (Nagpur News) स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने शुक्रवार सुबह देशमुख के घर की तलाशी ली. बता दें ईडी ने देशमुख के खिलाफ इस साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

    गौरतलब है कि इस साल मार्च  मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे.  मुंबई के पुलिस आयुक्त पद से हटाकर राज्य होम गार्ड्स का महानिदेशक नियुक्त करने के बाद सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था.



    सिंह ने आरोप लगाया था कि राकांपा नेता देशमुख ने कुछ पुलिस अधिकारियों को मुंबई के बार व रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये प्रत्येक माह इकट्ठा करने का लक्ष्य दिया था. दूसरी ओर, देशमुख ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया और पांच अप्रैल को तब इस्तीफा दे दिया था जब बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई को भ्रष्टाचार के आरोपों में उनके खिलाफ शुरुआती जांच करने का निर्देश दिया था.सीबीआई के बाद ईडी ने देशमुख के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.