महाराष्ट्र बीजेपी को बड़ा झटका, एकनाथ खड़से ने छोड़ी पार्टी, ज्वाइन करेंगे शरद पवार की NCP

एकनाथ खडसे काफी लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे. (फाइल)
एकनाथ खडसे काफी लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे. (फाइल)

एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) राज्य के बड़े ओबीसी नेता के रूप में शुमार किए जाते हैं. उन्होंने News18 से बातचीत में कहा, 'मुझ बीजेपी छोड़ने पर मजबूर किया है. मैं देवेंद्र फडणवीस को छोड़कर किसी और से नाराज़ नहीं हूं...'

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 10:50 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. यहां पार्टी के बड़े नेताओं में शुमार एकनाथ खडसे (Eknath Khadse Resigns BJP) ने बीजेपी छोड़ दी है. महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने ऐलान किया कि भाजपा नेता एकनाथ खडसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होंगे. खडसे ने News18 से बातचीत में कहा, 'मुझ बीजेपी छोड़ने पर मजबूर किया है. मैं देवेंद्र फडणवीस को छोड़कर किसी और से नाराज़ नहीं हूं...' वहीं एनसीपी से जुड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'मुझसे किसी तरह का वादा नहीं किया गया है. मैं अकेले पार्टी में शामिल हो रहा हूं. कोई सांसद या विधायक मेरे साथ नहीं हैं.'

एकनाथ खडसे राज्य के बड़े ओबीसी नेता के रूप में शुमार किए जाते हैं. वह जलगांव से आते हैं और उनकी बहू बीजेपी से सांसद हैं. वर्ष 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर खड़से को फडणवीस नीत भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और वह तभी से नाराज चल रहे हैं. ऐसे में काफी समय से खडसे के एनसीपी (NCP) में शामिल होने की अटकलें लग रही थीं.





खडसे की नाराज़गी और पार्टी छोड़ने की अटकलों के बारे में जब दो दिन पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की गई तो उन्होंने कहा था कि इस तरह के मुहुर्त के बारे में हर रोज ही बात होती है. उन्होंने कहा कि वह इस पर कुछ नहीं बोलना चाहते हैं. उन्होंने यह बात प्रदेश के उस्मानाबाद जिले के दौरे के दौरान कही, जहां वह बारिश के कारण किसानों की फसल के नुकसान का आकलन करने के लिए गए थे.
अटकलों के आधार पर जब कुछ पत्रकारों ने यह दावा किया कि खड़से 22 अक्टूबर को 'राजनीतिक निर्णय' ले सकते हैं तो फडणवीस ने कहा ' इस तरह के मुहूर्त को लेकर रोज बातें होती है और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है.' (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज