होम /न्यूज /महाराष्ट्र /मुंबई: साकीनाका की रेप पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम, हुई थी 'निर्भया' जैसी दरिंदगी

मुंबई: साकीनाका की रेप पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम, हुई थी 'निर्भया' जैसी दरिंदगी

आरोपी ने महिला के जननांग पर लोहे के रॉड से लहूलुहान कर दिया था और फिर उसे सड़क पर फेंक कर चला गया था. (CCTV Grab)

आरोपी ने महिला के जननांग पर लोहे के रॉड से लहूलुहान कर दिया था और फिर उसे सड़क पर फेंक कर चला गया था. (CCTV Grab)

Saki Naka Rape Victim Died: आरोपी ने महिला के जननांग पर लोहे के रॉड से लहूलुहान कर दिया था और फिर उसे सड़क पर फेंक कर च ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई. मुंबई में उपनगर साकीनाका में रेप पीड़ित (Saki Naka Rape Victim) महिला की मौत हो गई है. टेंपो के अंदर 34 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार किया गया था. घटना के बाद महिला की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई थी कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा था. ये घटना 2012 के ‘निर्भया’ कांड (Nirbhaya Rape Case) की याद दिलाती है.  प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने महिला के जननांग पर लोहे के रॉड से लहूलुहान कर दिया था और फिर उसे सड़क पर फेंक कर चला गया था. घटना की सूचना पाकर जब पुलिस वहां पहुंची तो महिला को खून से सना पाया. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां करीब 33 घंटों तक जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ती महिला ने आखिकार दम तोड़ दिया. वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के कुछ ही घंटों के भीतर आरोपी मोहन चौहान (45) को गिरफ्तार कर लिया गया था.

    महिला की गंभीर हालत जानकर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी उसका हालचाल जानने अस्पताल पहुंची थीं. उन्होंने इस बात मीडिया से बातचीत में कहा, ‘साकीनाका पुलिस स्टेशन क्षेत्र में 9 सितंबर की रात को जो घटना घटी, वह बेहद दुःखद है. दिल्ली में इस तरह की घटना हुई थी. उन्होंने कहा था कि महिला के शरीर से काफी खून बह गया. उसकी अतड़ियां निकल गई हैं. उन्होंने बताया कि ऐसी घटना किसी के साथ दुबारा न हो. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपी मोहन चौहाण के साथ महिला 10 से 12 साल तक पहले साथ में थी.’

    बता दें कि शुक्रवार तड़के पुलिस कंट्रोल रूम को फोन आया कि खैरानी रोड पर एक शख्स एक महिला की पिटाई कर रहा है. अधिकारी ने बताया कि महिला का पता लगाने के लिए पुलिस टीम मौके पर पहुंची. खून से लथपथ महिला को नगर निगम संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया. शुरुआती जांच में पता चला कि महिला के साथ बलात्कार किया गया और उसके निजी अंगों में लोहे की छड़ से हमला किया गया.

    पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज
    कहा जा रहा है कि घटना की रात पीड़िता रात आठ बजे अपने घर से अपनी बहन के यहां जाने के लिए निकली थी. घटना के सीसीटीवी फुटेज को मुंबई पुलिस ने जब्त कर लिया है. सीसीटीवी में साफ-साफ दिख रहा है कि युवक महिला को बड़ी बेरहमी से पीट रहा है. एक अन्य सीसीटीवी फुटेज में आरोपी टेंपो से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहा है. इसके बाद वो वहां से भागने की कोशिश कर रहा है.

    आरोपी गिरफ्तार
    उन्होंने बताया कि यह घटना सड़क किनारे खड़े एक टेंपो के अंदर हुई. अधिकारी ने बताया कि वाहन के अंदर भी खून के धब्बे मिले हैं. डॉक्टरों के मुताबिक महिला की हालत भर्ती कराने के वक्त ही गंभीर थी. उन्होंने बताया कि कुछ सुरागों के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी चौहान को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 376 (बलात्कार) के तहत गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच जारी है.

    Tags: Brutal rape, Mumbai Rape, Nirbhaya, Sakinaka Rape

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें