लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के भाई की गुंडागर्दी, मजदूरों को पीटने का वीडियो आया सामने

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:04 AM IST
महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के भाई की गुंडागर्दी, मजदूरों को पीटने का वीडियो आया सामने
महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के भाई कप्‍तान मलिक का मजदूरों की पिटाई करने का वीडियो सामने आया है.

एनसीपी (NCP) नेता कप्‍तान मलिक (Kaptan Malik) ने कहा कि ये अलग-अलग कंपनी वाले मजदूर बिना अनुमति सड़कों को खोदकर बृहन्‍मुंबई नगरपालिक (BMC) के काम करते है. यह घटना एक महीने पहले की है. उन्‍होंने बताया कि ये वीडियो कुर्ला (Kurla) इलाके का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:04 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता नवाब मालिक (Nawab Malik) के भाई और पार्षद कप्तान मलिक (Kaptan Malik) का एक वीडियो मंगलवार को सुर्खियों में बना रहा. इस वीडियो में वह सड़क के किनारे काम करने वाले कुछ मजदूरों को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो क्लिप को डेढ़ महीने पुराना बताया जा रहा है. इस वीडियो में उपनगरीय कुर्ला में वार्ड संख्या 170 के पार्षद कप्तान को मजदूरों को पीटते और उन्हें डांटते हुए देखा जा सकता है.

'ये मजदूर बिना मंजूरी सड़क खोदकर बीएमसी का काम करते हैं'
कप्तान मलिक ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि यह अलग-अलग कंपनी वाले मजदूर बिना अनुमति सड़कों को खोदकर बृहन्‍मुंबई नगरपालिक (BMC) के काम करते हैं. कप्‍तान मलिक ने कहा कि जब मजदूरों को परमिशन दिखाने के लिए कहा जाता है तो दिखाते नहीं हैं या इनके पास मंजूरी का कोई सबूत होता ही नहीं है. ऐसे कंपनी वाले बीएमसी को नुकसान पहुंचा रहे हैं. मलिक के अनुसार, यह घटना एक महीने पहले की है. उन्‍होंने बताया कि ये वीडियो कुर्ला (Kurla) इलाके का है.

नवाब मलिक बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं

वहीं इस मामले में नवाब मलिक ने कहा, 'अगर किसी व्यक्ति ने कुछ गलत किया है तो उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए. वीडियो में दिख रहे लोगों को पुलिस में जाने का अधिकार है.' एनसीपी नेता ने कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई पार्षद है या मंत्री का भाई है. कानून से ऊपर कोई नहीं है.'

महाराष्‍ट्र की गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं नवाब मलिक
एनसीपी नेता कप्‍तान मलिक के भाई नवाब मलिक अणुशक्ति नगर सीट से जीतकर महाराष्‍ट्र विधानसभा पहुचे हैं. उन्‍होंने शिवसेना के तुकाराम रामकृष्‍ण काते को 12 हजार से ज्‍यादा वोट से शिकस्‍त दी थी. इसके बाद जब शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई तो नवाब मलिक को उद्धव ठाकरे कैबिनेट में जगह मिली. (भाषा इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें:

खालिस्‍तानी आतंकवाद को जिंदा करने के लिए भारत में हथियार भेज रहा पाकिस्‍तान

महंगी जैकेट, सिगरेट और स्कार्फ से पकड़ा गया दाऊद का करीबी एजाज लकड़ावाला

CAA के समर्थन में स्कूल में कार्यक्रम पर बढ़ा विवाद, सीएम उद्धव ने बुलाई बैठक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर