महाराष्ट्रः अपने ही इलाके की लड़की से शख्स ने की शादी तो लोगों ने किया बहिष्कार, 12 के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने कहा कि लड़का और लड़की एक ही जाति के हैं. (file pic)

पुलिस ने कहा कि लड़का और लड़की एक ही जाति के हैं. (file pic)

Maharashtra Latest news in Hindi: पुलिस अधिकारी ने कहा, शिकायतकर्ता और आरोपी एक ही जाति के हैं (अनुसूचित जाति). वह देवरुख के पटगांव बौधावाडी का रहने वाला है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में 23 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके परिवार के सदस्यों का कथित तौर पर सामाजिक बहिष्कार (Maharashtra Marriage) करने का आदेश देने के लिए पुलिस ने 12 लोगों पर मामला दर्ज किया है. व्यक्ति ने अपने ही इलाके की अपनी ही जाति की एक महिला से शादी कर ली जिसके बाद उसका सामाजिक बहिष्कार (Social boycott of Marriage) करने के आदेश दिए गए थे.

अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति ने हाल में रत्नागिरी के संगमेश्वर तहसील के देवरुख थाने में ग्रामीणों के एक समूह द्वारा उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी, जो स्थानीय समाज में उसकी शादी के खिलाफ थे. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘शिकायतकर्ता और आरोपी एक ही जाति के हैं (अनुसूचित जाति). वह देवरुख के पटगांव बौधावाडी का रहने वाला है. वह एक निजी कंपनी में इंजीनियर है और वर्तमान में पालघर जिले के वसई में रहता है.’’

उन्होंने कहा कि उसने पिछले वर्ष मुंबई के खार में 20 वर्षीय महिला से शादी की. महिला भी उसी के इलाके की है और उसी की जाति की है. वह नवी मुंबई के कोपर खैरने में रहती है और उसी कंपनी में दूसरे विभाग में काम करती है.

ये भी पढ़ेंः- महाराष्‍ट्र में सरकार बनाम राज्‍यपाल, राजभवन के अधिकारियों पर बरसे उद्धव ठाकरे
Youtube Video


अधिकारी ने बताया, ‘‘इस सिलसिले में आरोपियों को नोटिस जारी किया गया है. शिकायतकर्ता की पत्नी के पिता भी मामले के आरोपियों में शामिल हैं. मामले की जांच चल रही है.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज