Home /News /maharashtra /

अपनी बहन पंकजा मुंडे पर टिप्पणी के मामले में धनजंय मुंडे के खिलाफ केस दर्ज

अपनी बहन पंकजा मुंडे पर टिप्पणी के मामले में धनजंय मुंडे के खिलाफ केस दर्ज

अपनी बहन पंकजा मुंडे पर कथित  टिप्पणी करने के आरोप में राकांपा नेता धनंजय मुंडे पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. (फाइल फोटो)

अपनी बहन पंकजा मुंडे पर कथित टिप्पणी करने के आरोप में राकांपा नेता धनंजय मुंडे पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) की मंत्री एवं अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) पर चुनावी रैली में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) के पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. आपत्तिजनक टिप्पणी वाला कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

अधिक पढ़ें ...
    (आशीष दीक्षित)

    बीड. महाराष्ट्र (Maharashtra) की मंत्री एवं अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) पर एक चुनाव रैली में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता और विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार में ग्रामीण विकास, महिला और बाल विकास मंत्री के खिलाफ राकांपा नेता की टिप्पणियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

    फर्जी है वायरल वीडियो
    इसके बाद बीड जिले के परली से ताल्लुक रखने वाले एक भाजपा नेता ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. राकांपा नेता ने हालांकि कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे छेड़छाड़ की गई है और वह फर्जी है. उनकी टिप्पणियों को तोड़ा-मरोड़ा गया है. दोनों चचेरे भाई-बहन परली से चुनाव मैदान में हैं. धनंजय राकांपा से तो पंकजा भाजपा की उम्मीदवार हैं.

    इन धाराओं में दर्ज किया गया है मुकदमा
    पंकजा मुंडे परली से मौजूदा भाजपा विधायक और पार्टी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की पुत्री हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘परली भाजपा अध्यक्ष जुगल किशोर लोहिया की शिकायत पर शनिवार देर रात धनंजय मुंडे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए शब्द, हावभाव का इस्तेमाल)’ और 294 (सार्वजनिक स्थल पर अश्लील कृत्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है’.

    भाजपा ने निर्वाचन आयोग और महिला आयोग से की शिकायत
    जुगल किशोर लोहिया ने आरोप लगाया कि धनंजय ने पंकजा के खिलाफ 17 अक्टूबर को केज तहसील के विडा गांव में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान अश्लील टिप्पणयां कीं. भाजपा ने इस बारे में निर्वाचन आयोग और महिला आयोग से भी शिकायत की है. वहीं, धनंजय मुंडे ने शनिवार देर रात फेसबुक पर एक बयान में कहा कि उनकी टिप्पणियों को तोड़ा-मरोड़ा गया है और वायरल वीडियो फर्जी है.

    बहन-भाई के पवित्र रिश्ते का करना चाहिए था सम्मान
    धनंजय मुंडे ने कहा कि संपादित क्लिप की प्रामाणिकता की जांच फॉरेंसिक प्रयोगशाला में कराई जानी चाहिए. राज्य विधान परिषद में नेता विपक्ष ने कहा कि जिन लोगों ने वीडियो को संपादित किया है, उन्हें कम से कम बहन-भाई के पवित्र रिश्ते का तो सम्मान करना चाहिए था.

    ये भी पढ़ें - 

    कमलेश की पत्नी की मांग- हत्यारों को मिले फांसी, योगी ने दिया न्याय का भरोसा

    कमलेश हत्याकांड: अपनों ने उठाए सवाल, हिंदू संगठन के नेताओं के लिए की यह मांग

    Tags: BJP, Election commission, Maharashtra, Maharashtra Assembly Election 2019, NCP, Pankaja munde, Police, Politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर