हिंदू देवता पर आपत्तिजनक ट्वीट करने पर शरजील उस्मानी पर महाराष्‍ट्र में केस दर्ज

हिंदू देवता पर आपत्तिजनक ट्वीट करने पर शरजील उस्मानी पर महाराष्‍ट्र में केस दर्ज

हिंदू देवता पर आपत्तिजनक ट्वीट करने पर शरजील उस्मानी पर महाराष्‍ट्र में केस दर्ज

पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि जालना के अम्बेड़ निवासी अंबादास अम्भोरे का आरोप है कि उस्मानी ने ट्विटर पर कुछ पोस्ट किए हैं, जिसमें भगवान राम के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. उन्‍होंने कहा कि उस्‍माीन के इन ट्वीट से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है.

  • Share this:

मुंबई. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. महाराष्‍ट्र पुलिस ने उस्‍मानी पर हिंदू देवता पर आपत्तिजनक ट्वीट करने पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि जालना के अम्बेड़ निवासी अंबादास अम्भोरे का आरोप है कि उस्मानी ने ट्विटर पर कुछ पोस्ट किए हैं, जिसमें भगवान राम के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. उन्‍होंने कहा कि उस्‍माीन के इन ट्वीट से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है.

अंबादास अम्भोरे की शिकायत के आधार पर अम्बेड़ पुलिस ने बुधवार रात को उस्मानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए तथा सूचना प्रौद्योगिकी कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है. अम्भोरे हिंदू जागरण मंच से जुड़े बताए जा रहे हैं.


इसे भी पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस में गिरफ्तार TMC के 3 नेताओं की रिपोर्ट जांचेंगे एम्‍स के डॉक्‍टर
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी ने इस तरह की हरकत पहली बार नहीं की है. इसी साल फरवरी में महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित एल्गार परिषद सम्मेलन में भी उस्मानी ने ऐसी ही हरकत की थी. सम्मेलन में उस्मानी ने एक धर्म विशेष को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद राज्य की सियासत गर्मा गई थी. उस वक्‍त महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शरजील उस्मानी के खिलाफ राज्य सरकार से तुरंत कार्रवाई की मांग की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज