• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • केंद्रीय मंत्री ने कहा- सुप्रीम कोर्ट 24 घंटे से ज्यादा देता तो महाराष्ट्र में बीजेपी की होती सरकार

केंद्रीय मंत्री ने कहा- सुप्रीम कोर्ट 24 घंटे से ज्यादा देता तो महाराष्ट्र में बीजेपी की होती सरकार

अठावले ने कहा कि यदि समय की कमी नहीं होती तो बीजेपी भी आसानी से बहुमत साबित कर अपनी सरकार बना लेती.

अठावले ने कहा कि यदि समय की कमी नहीं होती तो बीजेपी भी आसानी से बहुमत साबित कर अपनी सरकार बना लेती.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कहा कि 24 घंटे के अंदर बहुमत साबित करना लगभग नामुमकिन था. इसी के चलते देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnvis) और अजित पवार (Ajit Pawar) ने इस्तीफा दे दिया. यदि समय की कमी नहीं होती तो बीजेपी भी आसानी से बहुमत साबित कर अपनी सरकार बना लेती.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में चल रहे नाटकीय घटनाक्रम के बीच अब केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के बयान ने एक बार फिर राजनीतिक गलियारों को गर्मा दिया है. अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) की सरकार बन सकती थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट के लिए सिर्फ 24 घंटे का ही समय दिया. इस समय में यह संभव नहीं था.

    इसलिए दिया फडणवीस और अजित ने इस्तीफा
    अठावले ने कहा कि 24 घंटे के अंदर बहुमत साबित करना लगभग नामुमकिन था. इसी के चलते देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया. यदि समय की कमी नहीं होती तो बीजेपी भी आसानी से बहुमत साबित कर अपनी सरकार बना लेती. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 25 नवंबर को कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की याचिका पर सुनवाई करते हुए 24 घंटे में फ्लोर टेस्ट करने और विधायकों को शपथ दिलवाने का आदेश दिया था. इसके बाद उसी दिन दोपहर में देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद और अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था.



    उद्धव लेंगे सीएम पद की शपथ
    अब गुरुवार शाम 6.40 बजे मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ ही कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन के कुछ विधायकों के भी मंत्री पद की शपथ लेने की खबर है. इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य स्टेज का निर्माण किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह स्टेज करीब 6 हजार फीट का होगा. इस स्टेज पर शिवसेना के साथ ही कांग्रेस और एनसीपी के भी सभी वरिष्‍ठ नेता और विधायक शपथ के दौरान बैठेंगे. इसके साथ ही करीब 35 हजार लोगों के पार्क में बैठने की व्यवस्‍था की जा रही है.

     

    ये भी पढ़ेंः शिवसेना ने सामना के जरिए फडणवीस पर साधा निशाना, कहा- भ्रम में हैं पूर्व CM

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज