मुंबई की बारिश को हराने की तैयारी, 8 स्पेशल ट्रेन चलाएगा सेंट्रल रेलवे

दोंबिवली से ठाणे के बीच 6 ट्रेनें मुख्य लाइन पर और दो अन्य ट्रेनें हार्बर लाइन पर चलाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि सुबह के समय दफ्तर जाने वालों और छात्रों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 1:49 PM IST
मुंबई की बारिश को हराने की तैयारी, 8 स्पेशल ट्रेन चलाएगा सेंट्रल रेलवे
सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर सुनील उडासी ने स्पेशल ट्रेनों के संबंध में जानकारी दी.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 1:49 PM IST
मुंबई में लगातार होती बारिश और लगभग ठप पड़ने के कगार पर आ रहे लोकल ट्रेन के नेटवर्क को एक बार फिर इस मौसम से लड़ने के लिए सेंट्रल रेलवे नई जान देने जा रहा है. मुंबई के सबसे ज्यादा प्रभावित और लोकल ट्रेनों के दबाव वाले रूट दोंबिवली से ठाणे स्टेशन के बीच अब सेंट्रल रेलवे 8 स्पेशल ट्रेनें बुधवार से ही चलाने जा रहा है. इस रूट पर ऑफिस जाने-आने वालों की सबसे ज्यादा भीड़ रहती है जिन्हें बारिश के चलते काफी परेशानी हो रही थी.

लोगों को मिलेगी राहत
सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर सुनील उडासी ने बताया कि दोंबिवली से ठाणे के बीच 6 ट्रेनें मुख्य लाइन पर और दो अन्य ट्रेनें हार्बर लाइन पर चलाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि सुबह के समय दफ्तर जाने वालों और छात्रों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है. बारिश के चलते कई ट्रेनों के खराबी के कारण या अन्य किसी वजह से रद्द हो जाने की स्थिति में भी लोगों को परेशानी नहीं होगी. यह स्पेशल ट्रेन रविवार के साथ ही चलाई जाएंगी.


Loading...

हाई टाइड की चेतावनी
वहीं बीएमसी ने मुंबई में बुधवार को हाई टाईड की चेतावनी जारी कर रखी है. बीएमसी के अनुसार मुंबई में बुधवार को 4 से 5 मीटर तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं. साथ ही शाम को 6.34 बजे के करीब भी 1 से 2 मीटर ऊंची लहरें उठने का अनुमान जताया गया है. गौरतलब है कि भारी बारिश को देखते हुए मुंबई में प्रशासन ने मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा भी कर दी थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...