महाराष्ट्र: कोल्हापुर और सांगली में कोरोना दे रहा टेंशन, केंद्रीय टीम ने दिया संपूर्ण लॉकडाउन का सुझाव

दो जिलों में लॉकडाउन का सुझाव. (File pic)

Coronavirus in Maharashtra: केंद्रीय टीम ने सांगली और कोल्‍हापुर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बावजूद संक्रमण बढ़ने को लेकर चिंता जाहिर की है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में इन दिनों कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में कमी देखी जा रही है. हालाकि कुछ जिले ऐसे भी हैं, जहां हालात अब भी चिंताजनक हैं. इस बीच कोविड 19 (Covid 19 in Maharashtra) की रोकथाम को गठित केंद्रीय टीम ने महाराष्‍ट्र के सांगली (Sangli) और कोल्‍हापुर (Kolhapur) जिलों का दौरा किया है. राज्‍य में यह दोनों जिले चिंता का विषय हैं. ऐसे में केंद्रीय टीम ने दोनों ही जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने का सुझाव दिया है.

    केंद्रीय टीम ने सांगली और कोल्‍हापुर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बावजूद संक्रमण बढ़ने को लेकर चिंता जाहिर की है. वहीं राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य अफसरों का कहना है कि उन्‍हें अब भी केंद्रीय टीम के सदस्‍यों की रिपोर्ट का इंतजार है.

    राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि महाराष्‍ट्र में 10 ऐसे जिले हैं, जहां दूसरे जिलों की अपेक्षा पॉजिटिविटी रेट काफी अधिक है. केंद्रीय टीम ने इन जिलों में से कुछ का दौरा किया है और इनमें कोरोना टेस्टिंग, कॉन्‍टैक्‍ट ट्रेसिंग और टीकाकरण जैसे कदमों को कारगर बताया है. हम सभी प्रोटोकॉल को पालन कर रहे हैं.



    टोपे ने आगे क‍हा, 'मैं जल्‍द ही दिल्‍ली जाऊंगा. इस दौरान मैं राज्‍य सरकार की ओर से कोरोना वैक्‍सीन सप्‍लाई करने की मांग को केंद्र सरकार के सामने रखूंगा. वहीं नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल के डायरेक्‍टर डॉ. सुजीत सिंह ने कहा कि राज्‍य की अथॉरिटी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि यहां कहीं कोई कोरोना का वेरिएंट तो नहीं है, जिसके कारण केस कम नहीं हो रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.