महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की कमी के आरोप पर केंद्र सरकार ने दिया जवाब

इस समय देशभर में कोरोना वैक्‍सीनेशन का काम चल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस समय देशभर में कोरोना वैक्‍सीनेशन का काम चल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Maharashtra Coronavirus News: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 55469 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 297 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
अनूप गुप्ता/नई दिल्ली. महाराष्ट्र में कोरोना रोधी वैक्सीन की कमी के आरोप पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने सामने आ गयी हैं. महाराष्ट्र सरकार के आरोप को केंद्र सरकार ने बेबुनियाद बताया है. केंद्र के वरिष्ठ मंत्री के मुताबिक अब तक महाराष्ट्र को 1 करोड़ 6 लाख 19 हज़ार 190 वैक्सीन की डोज़ दी जा चुकी है. केंद्र सरकार के तरफ से ये भी बताया गया है कि फिलहाल इसके अलावा 7 लाख 43 हज़ार 280 डोज़ पाइपलाइन में है, जो तत्काल मुहैया कराई जाएगी. रिकॉर्ड के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक 90 लाख डोज़ का इस्तेमाल हुआ है, जबकि अब भी उनके पास 16 लाख के डोज़ बचे हुए हैं.

महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashta Health Minister Rajesh Tope) ने बुधवार को बताया है कि राज्य में इसका स्टॉक बहुत कम है और तीन दिन में अतिरिक्त स्टॉक की जरूरत पड़ेगी. राजेश टोपे ने ये भी कहा है कि राज्य के कई वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन की पर्याप्त डोजेज नहीं हैं और इसकी शॉर्टेज होने के चलते लोगों को वापस लौटाया जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक महाराष्ट्र के पास इस समय करीब 14 लाख वैक्सीन डोज ही उपलब्ध हैं जो तीन दिन के भीतर खत्म हो जाएंगे. टोपे के मुताबिक राज्य ने हर हफ्ते 40 लाख की अतिरिक्त डोज की मांग की है.

Youtube Video

महाराष्ट्र में कोरोना की हालात चिंताजनक


महाराष्ट्र में कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) से हालात चिंताजनक होती जा रहे है. बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 55469 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 297 लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 31,13,354 मामले हैं, जिनमें से 4,72,283 मरीज सक्रिय हैं. कुल 25,83,331 मरीज अब तक स्‍वस्‍थ हो चुके है और इस महामारी के कारण अब तक 56,330 लोगों की जान जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज