होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

महाराष्ट्र: चंद्रपुर के घमाबाई आश्रम स्कूल में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, जांच शुरू

महाराष्ट्र: चंद्रपुर के घमाबाई आश्रम स्कूल में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, जांच शुरू

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के आश्रम में नाबालिग लड़की से रेप करने का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के आश्रम में नाबालिग लड़की से रेप करने का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर भद्रावती तहसील के गांव के आश्रम स्कूल में हुई घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है.

हाइलाइट्स

दुष्कर्म की इस घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है.
आश्रम स्कूल के एक अधीक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

चंद्रपुर. महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के घमाबाई आश्रम स्कूल के एक अधीक्षक को नाबालिग छात्रा (13) से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर भद्रावती तहसील के गांव के आश्रम स्कूल में हुई घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) तथा अन्य प्रासंगिक प्रावधानों और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण के कानून(पॉक्सो) के तहत रविवार को आरोपी को गिरफ्तार किया.

अधिकारी ने बताया कि वर्धा जिले के हिंगणघाट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, क्योंकि पीड़िता के माता-पिता उसी थाना क्षेत्र के निवासी हैं। बाद में मामला भद्रावती थाने में स्थानांतरित कर दिया गया. उप-संभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) आयुष नोपानी ने बताया कि पीड़िता आवासीय विद्यालय की छात्रा है, जहां आरोपी अधीक्षक के रूप में पदस्थ था. उन्होंने बताया कि चार अगस्त को स्कूल के अधिकारियों ने लड़की के माता-पिता से उसे ले जाने को कहा और एक स्थानांतरण प्रमाणपत्र जारी किया जिसमें कहा गया था कि वह स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित है.

घर लौटने के बाद लड़की ने माता-पिता को अधीक्षक के उसके साथ बलात्कार करने के बारे में बताया, जिसके बाद शिकायत दर्ज कराई गई. उन्होंने बातया कि पीड़िता को चिकित्सकीय जांच के लिए नागपुर भेजा गया है और मामले की जांच जारी है.

Tags: Girl rape, Maharashtra

अगली ख़बर