बाढ़ में लोगों को बचाते जवान के पास पहुंची मासूम, कहा- आप अच्छा काम करते हो

महाराष्ट्र के गांवबाग से वीडियो हुआ वायरल, बाढ़ पीड़ितों को बचाने के लिए बच्ची ने सेना के जवान को सराहा.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 8:25 AM IST
बाढ़ में लोगों को बचाते जवान के पास पहुंची मासूम, कहा- आप अच्छा काम करते हो
11 सैकेंड के इस वीडियो में एक बच्ची रेन कोट पहने सेना के जवान के पास आती है, पहले वो उससे हाथ मिलाती है और फिर उसे कहती है कि आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 8:25 AM IST
बाढ़ से जूझ रहे महाराष्ट्र में हजारों जिंदगियां फंसी हुई हैं. ऐसे में लोगों को दिन रात बचाने के काम में सेनाऔर एनडीआरएफ के लोग लगे हुए हैं और सुरक्षित स्‍थानों तक पीड़ितों को पहुंचाने में जुटे हुए हैं. अब इस काम की सराहना एक बचची ने की है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. यह मामला गांवबाग का है. जहां पर रेस्क्यू में लगे एक जवान से बच्ची ने पहले हाथ मिलाया और फिर उसके काम की सराहना की.

जवाने ने भी किया धन्यवाद
11 सैकेंड के इस वीडियो में एक बच्ची रेन कोट पहने सेना के जवान के पास आती है, पहले वो उससे हाथ मिलाती है और फिर उसे कहती है कि आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इसके जवाब में सेना का जवान मुस्कुरा कर उसे धन्यवाद कहता है. स्कूल से लौट रही यह बच्ची फिर अपने साथियों के साथ रवाना हो जाती है.


Loading...

बाढ़ से हाल बेहाल
महाराष्ट्र में बाढ़ से इन दिनों लोगों का हाल बेहाल हैं. रविवार को भी बाढ़ का पानी कम नहीं होने से कई जिलों में लोग फंसे रहे. कोल्हापुर और सांगली में सबसे ज्यादा लोग फंसे हुए हैं. ऐसे में भारतीय सेना वहां पर से लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाने और उनके खाने पीने का लगातार इंतजाम कर रही है. वहीं मुंबई, ठाणे और पुणे में भी लोगों पर इसका खासा असर हो रहा है.

400 रुपये पहुंचा धनिया का दाम
बाढ़ से प्रभावित महाराष्ट्रमें इन ‌दिनों खाने पीने की चीजों के दाम आसमान पहुंच रहे हैं. खासकर सब्जियों के दामों में काफी बढ़ेातरी दर्ज की गई है. मुंबई और पुणे में अदरक 325 रुपये किलो, धनिया 400 रुपये किलो, टमाटर 100 रुपये किलो और मिर्च 300 रुपये किलो तक पहुंच गई है. वहीं लोगों को दूध की किल्लत का भी सामना करना पड़ रहा है.



8 दिनों से नहीं मिला पीने का पानी
वहीं सांगली के महिसाल गांव के लोग पिछले 8 दिनों से पीने के पानी के लिए भी तरस गए हैं. बताया जा रहा है कि बाढ़ के चलते यहां पर लोगों को पीने का पानी भी नहीं मिल पा रहा है. सड़क का रास्ता बंद होन जाने से यहां तक मदद भी पूरी तरह से नहीं पहुंच पा रही है. स्‍थानीय लोगों का कहना है कि सोमवार को ईद है और ऐसे में पानी ही नहीं होने से त्यौहार कैसे मनाएंगे.

ये भी पढ़ेंः नहीं दी सोने की चेन और बुलेट तो शौहर ने दिया बीवी को तीन तलाक, केस दर्ज

वॉट्सऐप पर दूसरे मर्द से बात करती थी पत्नी, पति ने गला घोंटकर की हत्या
First published: August 12, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...