Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    GST की व्यवस्था फेल, स्वीकार कर इसे बदले प्रधानमंत्री; पढ़ें CM उद्धव ठाकरे के संबोधन की 5 बड़ी बातें

    ठाकरे ने भाजपा को उनकी महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने की चुनौती देते हुए कहा कि पार्टी को देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. (File Photo)
    ठाकरे ने भाजपा को उनकी महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने की चुनौती देते हुए कहा कि पार्टी को देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. (File Photo)

    CM Uddhav Thackeray address at annual Dussehra rally : ठाकरे ने कहा, मौजूदा जीएसटी प्रणाली पर पुनर्विचार करने का वक्त आ गया है और अगर जरूरी हुआ तो इसे बदला जाना चाहिए क्योंकि राज्यों को इससे फायदा नहीं मिल रहा है. हमें (महाराष्ट्र को) अभी तक जीएसटी का 38,000 करोड़ रुपये का बकाया नहीं मिला है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 11:34 PM IST
    • Share this:
    मुंबई. मुंबई (Mumbai) के दादर (Dadar में स्थित सावरकर ऑडिटोरियम में शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली (Dussehra Rally) में रविवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने केंद्र में सत्तारूढ़ और महाराष्ट्र में अपनी पूर्व सहयोगी भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उद्धव ठाकरे ने बिहार में बीजेपी के मुफ्त कोरोना टीके (Corona Vaccine) की घोषणा पर सवाल उठाया कि क्या अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाखस्तान से आए हैं. इसके अलावा ठाकरे ने भाजपा को उनकी महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने की चुनौती देते हुए कहा कि पार्टी को देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए.

    सीएम ठाकरे ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपने बेटे आदित्य ठाकरे का बचाव करते हुए कहा कि बिहार के बेटे के साथ न्याय के लिए हल्ला मचाने वाले लोग महाराष्ट्र के बेटे के चरित्र हनन में लगे हैं. शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली  पारंपरिक रूप से शिवाजी पार्क मैदान में होती आई हैं. लेकिन कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए इसे सऊाहार में आयोजित किया गया है.

    पढ़ें इस रैली में उद्धव ठाकरे के संबोधन की 5 बड़ी बातें...
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिहार में कोविड-19 का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे पर तंज कसते हुए कहा कि क्या दूसरे राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आये हैं.
    ठाकरे ने कहा, ‘‘आप बिहार में लोगों के लिए कोविड-19 के मुफ्त टीके का वादा करते हैं, तो क्या अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आये हैं? ऐसी बातें कर रहे लोगों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। आप केंद्र में बैठे हैं.’’
    अभिनेत्री कंगना रनौत पर परोक्ष निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग रोजी-रोटी के लिए मुंबई आते हैं और शहर को पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) बोलकर उसे गाली देते हैं.
    ठाकरे ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपने बेटे आदित्य ठाकरे पर लग रहे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा, ‘‘बिहार के बेटे को न्याय के लिए शोर मचा रहे लोग महाराष्ट्र के बेटे के चरित्र हनन में लगे हैं.’’
    ठाकरे ने कहा, जीएसटी व्यवस्था विफल हो गयी है, प्रधानमंत्री को इसे स्वीकार करना चाहिए और पुरानी व्यवस्था को फिर से लागू करना चाहिए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज