महाराष्ट्र में जल्द खुल सकते हैं रेस्टोरेंट्स, दिशानिर्देशों को दिया जा रहा अंतिम रूप : CMO

कोरोना वायरस महामारी के बीच महाराष्‍ट्र में रेस्टोरेंट्स जल्द रेस्टोरेंट्स खोले जाने का फैसला हो सकता है (सीएम उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो)
कोरोना वायरस महामारी के बीच महाराष्‍ट्र में रेस्टोरेंट्स जल्द रेस्टोरेंट्स खोले जाने का फैसला हो सकता है (सीएम उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने कहा है, "राज्य सरकार ने रेस्टोरेंट्स को फिर से खोले जाने के लिए दिशानिर्देश (Guidelines) तैयार कर लिये हैं और इन दिशानिर्देशों को संबंधित प्राधिकरणों को भेज दिया गया है. एक बार इन्हें अंतिम रूप (Final Draft) दे दिये जाने के बाद, रेस्टोरेंट्स को खोलने के बारे में निर्णय लिया जायेगा."

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में जल्द ही रेस्त्रां (Restaurants) खोले जाने का निर्णय लिया जा सकता है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से दी गई है. कार्यालय की ओर से कहा गया है कि रेस्त्रां खोले जाने के दिशानिर्देशों (Guidelines) को सरकार की ओर से तय किया जा चुका है लेकिन इन्हें अंतिम रूप देने के लिए संबंधित प्राधिकरणों (concerned authorities) के पास भेजा गया है. इन्हें अंतिम रूप मिल जाने पर रेस्त्रां (Restaurents) खोले जाने की घोषणा की जाएगी.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने कहा है, "राज्य सरकार ने रेस्टोरेंट्स को फिर से खोले जाने के लिए दिशानिर्देश (Guidelines) तैयार कर लिए हैं और इन दिशानिर्देशों को संबंधित प्राधिकरणों को भेज दिया गया है. एक बार इन्हें अंतिम रूप (Final Draft) दे दिये जाने के बाद, रेस्टोरेंट्स को खोलने के बारे में निर्णय लिया जाएगा." मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने रेस्टोरेंट बिजनेस एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय का ये बयान आया है.





महाराष्ट्र में कोरोना के चलते सबसे ज्यादा 129 पुलिसकर्मियों की मौत
‘‘कोविड-19 संकट को लेकर पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो की भारतीय पुलिस की प्रतिक्रिया’’ शीर्षक वाली रिपोर्ट (21 अगस्त तक संकलित) में कहा गया है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के कारण सबसे अधिक 129 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है जबकि 12,760 संक्रमित हुए हैं. तेलंगाना में इस वायरस के कारण 40 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है.

देशभर में 75,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से अर्धसैनिक बलों के 15,318 मामले हैं. इसमें से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 5,467 मामले सामने आये हैं और 24 मौतें हुई हैं.

यह भी पढ़ें: दीपिका, श्रद्धा, सारा और रकुल के बैंक खातों के ट्रांजेक्शन की जांच करेगी NCB

पिछले सप्ताह जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रसार का मुकाबला करने और सार्वजनिक व्यवस्था एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए तेलंगाना पुलिस द्वारा डिजिटल उपकरणों का उपयोग किया गया. इसमें कहा गया है कि शहर की पुलिस ने गलत सूचनाओं, फेक न्यूज और अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए बड़े पैमाने पर मल्टीमीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग किया. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज