Home /News /maharashtra /

CNG, PNG Price Hike: मुंबई में CNG व PNG के दामों में हुआ इजाफा, द‍िल्‍ली के मुकाबले और हुई इतनी महंगी, जानें नए रेट

CNG, PNG Price Hike: मुंबई में CNG व PNG के दामों में हुआ इजाफा, द‍िल्‍ली के मुकाबले और हुई इतनी महंगी, जानें नए रेट

मुंबई में 63.50 रुपये प्रति किलो सीएनजी का भाव हो गया है. (File photo)

मुंबई में 63.50 रुपये प्रति किलो सीएनजी का भाव हो गया है. (File photo)

CNG, PNG Price Hike: महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दाम में 2 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम में 1.50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है. 17 दिसंबर की आधी रात से यह नई कीमतें लागू हो गई हैं. मुंबई में 63.50 रुपये प्रति किलो सीएनजी का भाव हो गया है. वहीं, भाव में बढ़ोतरी के बाद मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में सीएनजी की कीमतें 61.50 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 63.50 रुपये प्रति किलो हो गई हैं. वहीं, पीएनजी के दाम 36.60 रुपये प्रति यूनिट से बढ़कर 38 रुपये प्रति यूनिट हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दामों में भी लगातार बढ़ोत्‍तरी हो रही है. आम जनता जहां पहले ही इन पेट्रो पदार्थों की बढ़ती कीमतों से परेशान है. वहीं सीएनजी और पीएनजी के दामों लगातार बढ़ोत्‍तरी ने लोगों का बजट ब‍िगाड़ कर रख द‍िया है. सीएनजी के दामों में प‍िछले तीन माह में यह चौथी बार बढ़ोत्‍तरी की गई है.

    महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी (CNG) के दाम में 2 रुपये प्रति किलो और पीएनजी (PNG) के दाम में 1.50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है. 17 दिसंबर की आधी रात से यह नई कीमतें लागू हो गई हैं. मुंबई में 63.50 रुपये प्रति किलो सीएनजी का भाव हो गया है. वहीं, भाव में बढ़ोतरी के बाद मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में सीएनजी की कीमतें 61.50 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 63.50 रुपये प्रति किलो हो गई हैं. वहीं, पीएनजी के दाम 36.60 रुपये प्रति यूनिट से बढ़कर 38 रुपये प्रति यूनिट हो गए हैं.

    ये भी पढ़ें: Omicron Cases in Mumbai: मुंबई में 16 दिन के लिए धारा 144 लागू, सार्वजनिक जगहों पर नहीं मना सकेंगे नए साल का जश्न 

    पिछले तीन महीनों के अंदर सीएनजी के दामों में चौथी बार बढ़ोतरी हुई है. देश में महंगाई का हाल इसी बात से जाना जा सकता है कि मुंबई महानगरीय क्षेत्र में पिछले 11 महीनों में सीएनजी की कीमतें 16 रुपये प्रति किलो तक बढ़ गई हैं. 8 लाख से भी ज्यादा लोगों पर इसका बुरा असर पड़ेगा.

    मुंबई और आसपास के इलाकों में बढ़े सीएनजी के दामों की वजह से 8 लाख से भी ज्यादा लोगों पर असर पड़ेगा. इनमें 3 लाख कार चालक के अलावा ऑटो रिक्शा चालक, टैक्सी और बस भी शामिल हैं.

    इस बीच देखा जाए तो अब मुंबई में सीएनजी के दाम 63.50 रुपये प्रति किलो हो गए हैं. वहीं दिल्ली में 53.04 रुपये प्रति किलो, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 58.58 रुपये प्रति किलो सीएनजी के भाव हैं. प‍िछले द‍िनों आईजीएल ने भी द‍िल्‍ली एनसीआर में सीएनजी व पीएनजी के दामों में बढ़ोत्‍तरी की थी.

    बताते चलें क‍ि राजधानी दिल्ली के मुकाबले मुंबई में पेट्रोल, डीजल और सीएनजी तीनों की कीमतें काफी ज्यादा हैं. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतें 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा दिल्ली में एक किलो सीएनजी गैस की कीमत 53.04 रुपये है.

    Tags: CNG, CNG price, Fuel price hike, Mumbai News, Price Hike

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर