महाराष्ट्र् में BJP की मांग- बिजली के दाम घटाकर जनता को दीपावली गिफ्ट दे उद्धव सरकार

महाराष्ट्र में बिजली के दाम पर घमासान
महाराष्ट्र में बिजली के दाम पर घमासान

महाराष्ट्र बीजेपी (BJP) के तेवर से लग रहा है कि वह बिजली के बढ़े दाम के मुद्दे पर उद्धव सरकार (Uddhav Government) को घेरने का मन बना चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 1:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई.कोरोना के समय महाराष्ट्र में बिजली (Electricity Price In Maharashtra) के बढ़े हुए बिल को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है. उपभोक्ता और विपक्ष दोनों ही बढ़े हुए बिजली के बिल को लेकर सरकार पर आक्रामक दिख रहे हैं. हालांकि सरकार ने बिजली बिल पर निर्णय लेने की बात तो कही लेकिन सरकार की घोषणा के 1 महीने बाद भी ग्राहकों को राहत नहीं मिल पाई है. जिसके बाद बीजेपी ने सरकार से प्रदेश के लोगों को दिवाली गिफ्ट देने की मांग कर दी है.

भाजपा की राज्य इकाई के मीडिया प्रमुख विश्वास पाठक ने राज्य सरकार और ऊर्जा मंत्री से मांग की है कि राज्य के लोगों को दिवाली गिफ्ट के रूप में 100 यूनिट फ्री बिजली दे और साथ ही बढ़े हुए बिजली के दामों को भी कम करें. बीजेपी ने इसको दिवाली से जोड़ते हुए सरकार से यह दोनों ही निर्णय त्योहार के पहले लेने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: अर्नब गोस्वामी के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- यह निजी स्वतंत्रता का मामला, तानों को अनदेखा करे उद्धव सरकार



राज्य सरकार का क्या है कहना?
दूसरी ओर राज्य सरकार पहले ही कह चुकी है कि कोरोना के कारण राज्य के भीतर राजस्व की काफी कमी है और ऐसे में 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने के निर्णय पर अभी विचार नहीं हो रहा है.

साथ ही बिजली के बढ़े हुए दामों को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे और ऊर्जा मंत्री नितिन रावत के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है लेकिन फैसला अब तक नहीं हो पाया है. वहीं बीजेपी के तेवर से लग रहा है कि वह इस मुद्दे पर उद्धव सरकार को घेरने का मन बना चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज