सचिन पायलट मामले में बोले संजय निरूपम- अगर सब चले जाएंगे तो बचेगा कौन?
Mumbai News in Hindi

सचिन पायलट मामले में बोले संजय निरूपम- अगर सब चले जाएंगे तो बचेगा कौन?
संजय निरूपम ने दी राजस्‍थान संकट पर प्रतिक्रिया.

कांग्रेस के नेता संजय निरूपम (Sanjay nirupam) ने कहा कि संकट का एक ही समाधान है कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) को रोका जाए. उन्‍हें समझाया जाए और बातचीत से समस्‍या दूर की जाए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजस्‍थान (Rajasthan) में राजनीतिक पारा चढ़ चुका है. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) आमने-सामने हैं. माना जा रहा है कि सचिन पायलट कांग्रेस (Congress) का हाथ छोड़कर बीजेपी (BJP) का दामन थाम सकते हैं. इस संकट पर महाराष्‍ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरूपम (Sanjay nirupam) ने प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि पार्टी को सचिन पायलट को रोकना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि अगर एक-एक करके सभी पार्टी से चले जाएंगे तो फिर बचेगा कौन. उन्‍होंने कहा कि संकट का एक ही समाधान है कि सचिन पायलट को रोका जाए. उन्‍हें समझाया जाए और बातचीत से समस्‍या दूर की जाए.

सीएम अशोक गहलोत और डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट के बीच सियासी मनमुटाव ने कांग्रेस आलाकमान की परेशानी बढ़ा दी है. तमाम प्रयासों के बावजूद सोमवार को सचिन पायलट की गैरमौजूदगी में ही राजस्‍थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. इस बीच, सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब इस सियासी संकट को निपटाने के लिए सामने आई हैं. उनके दखल पर नाराज पायलट से फिर से बातचीत शुरू हुई है, ताकि हालात को सामान्‍य किया जा सके. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस कार्यालय से सचिन पायलट के उतारे गए होर्डिंग्‍स को फिर से लगा दिए गए हैं. बताया जाता है कि राजस्‍थान के राजनीतिक घटनाक्रम से कांग्रेस आलाकमान बेहद चिंतित है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर बुलाई गई विधायक दल की बैठक में 100 से ज्यादा विधायकों के पहुंचने के बाद दो दिन से चल रहे सियासी घटनाक्रम का पटाक्षेप होता दिखा. सीएम गहलोत ने 10 से ज्यादा निर्दलीय विधायकों का समर्थन जुटाकर मीडिया को संकेत दिया कि उनकी सरकार सुरक्षित है.

हालांकि इस बैठक में सचिन पायलट और उनके कुछ समर्थक विधायक शामिल नहीं हुए. पायलट के करीबी सूत्रों ने यह दावा भी किया था कि उनके गुट को 25 MLA का समर्थन हासिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading