लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने पर गहमागहमी तेज, कांग्रेस ने कही एनसीपी से चर्चा की बात

News18 Rajasthan
Updated: November 11, 2019, 10:26 PM IST
महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने पर गहमागहमी तेज, कांग्रेस ने कही एनसीपी से चर्चा की बात
कांग्रेस ने कही एनसीपी से आगे की चर्चा की बात.

महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने पर चर्चा के लिए सोमवार शाम को दिल्‍ली स्थित सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई. इसमें शिवसेना और एनसीपी को समर्थन देने पर चर्चा हुई.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही गहमागहमी सोमवार शाम को बढ़ गई है. कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच दूसरे दौर की बातचीत हुई. इससे पहले सोमवार शाम को दिल्‍ली स्थित सोनिया गांधी के आवास पर शिवसेना को समर्थन देने संबंधी फैसले पर चर्चा के लिए कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई.

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अभी शिवसेना को समर्थन पर कोई फैसला नहीं हुआ है. उसके अनुसार एनसीपी से इस बारे में आगे की बातचीत होनी है. वहीं आदित्‍य ठाकरे समेत शिवसेना के कई नेता और निर्दलीय विधायक सोमवार शाम को राजभवन पहुंचे और राज्‍यपाल से मुलाकात की. इसके बाद उन्‍होंने कहा कि हमने राज्‍यपाल से कहा कि हम सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमने उनसे इसके लिए दो दिन का समय मांगा था. लेकिन यह हमें नहीं मिला. दावा खारिज नहीं हुआ है, बस हमें समय नहीं मिला है. हमारी सरकार बनाने को लेकर कोशिशें जारी हैं. दरअसल, राज्‍यपाल ने शिवसेना को 7:30 बजे त‍क का समय दिया था.

महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक जयपुर के ब्यूना विस्टा रिसोर्ट में ठहरे हुए हैं. सूत्रों के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिवसेना-एनसीपी को समर्थन देने के फैसले के बारे में विधायकों को ब्रीफ करेंगे. कांग्रेस हाईकमान का संदेश महाराष्ट्र के विधायकों को देने के साथ ही गहलोत कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक भी करेंगे. उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हैं. कांग्रेस विधायक नितिन राउत ने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन वाली सरकार को कांग्रेस की ओर से समर्थन पत्र सौंपने का इशारा करते हुए कहा है कि सोमवार की रात को ही महाराष्ट्र के सभी कांग्रेस विधायक चार्टर्ड विमान से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे.

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ हुई थी बैठक

सोनिया गांधी ने चर्चा के लिए हुई बैठक में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोराट के अलावा तीन पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्वाण और पृथ्वीराज चौहान और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टिवार को दिल्ली बुलाया था. इससे पहले सुबह हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में भी महाराष्ट्र में गठित होने वाली सरकार को समर्थन देने के बारे में विमर्श किया था.

उद्धव ने मिलाया सोनिया को फोन
महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर चल रही सरगर्मियों के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के सूत्रों के अनुसार पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से फोन पर बातचीत की है. सूत्रों के मुताबिक यह बातचीत करीब 5 मिनट हुई है. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि महाराष्‍ट्र में सरकार (Maharashtra Government) बनाने के लिए कांग्रेस शिवसेना को समर्थन दे रही है या नहीं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com