Home /News /maharashtra /

मैट्रिमोनियल साइट पर ठगी, पुणे की महिला को लगी 62 लाख रुपये की चपत, जानिए क्या है पूरा मामला

मैट्रिमोनियल साइट पर ठगी, पुणे की महिला को लगी 62 लाख रुपये की चपत, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Cheating on  Matrimonial Site : ठगी करने वाला पीड़ित महिला से मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonial Site) पर मिला था. उसने खुद का परिचय ‘ब्रिटेन में काम करने वाले सिविल इंजीनियर’ के रूप में कराया था.

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे (Pune, Maharashtra) में एक निजी कंपनी की मैनेजमेंट प्रोफेशनल के साथ 62 लाख रुपये की ठगी (Cheating) का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि ठगी करने वाला पीड़ित महिला से मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonial Site) पर मिला था. उसने खुद का परिचय ‘ब्रिटेन में काम करने वाले सिविल इंजीनियर’ (Civil Engineer From Britain) के रूप में कराया था.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पीड़ित महिला ने वाकड़ पुलिस थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है. उसने बताया है कि उसने बीते दिसंबर के दूसरे हफ्ते से मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonial Site) पर उस व्यक्ति (जिसने ठगी की) से बातचीत शुरू की थी. कुछ दिनों बाद उसके साथ फोन पर बातचीत होने लगी. इसी दौरान उसने बताया कि वह भारत आने की योजना बना रहा है. फिर वहीं रहेगा.

आरोपी ने पीड़ित महिला के साथ शादी का प्रस्ताव भी रखा, जिसे उसने मंजूर कर लिया. इसके बाद उसने बताया कि वह पहले अपना पूरा सामान भारत भेज रहा है. इसके बाद वह खुद आएगा. इस सामान को भारत में उतरवाने के लिए महिला को काफी पैसे खर्च करने पड़े. इस सामान के एवज में सभी तरह की प्रॉसेसिंग फीस, टैक्स, फाइन वगैरह पीड़ित महिला ने ही अदा किए.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसने करीब 15 बार आरोपी के विभिन्न बैंक खातों में लगभग 62 लाख रुपये जमा कराए. इसी बीच, उसे अहसास हुआ कि उससे शायद ठगी (Cheating) की जा रही है. तब उसने पिंपरी-चिंचवाड़ पुलिस से संपर्क किया और यह मामला दर्ज कराया. इस संबंध में पुणे पुलिस (Pune Police) के इंस्पेक्टर संतोष पाटिल ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Tags: Maharashtra, Matrimony.com, Pune

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर