महाराष्ट्र: बालासाहेब के स्मारक के भूमिपूजन में CM उद्धव ने भाई राज ठाकरे को नहीं दिया निमंत्रण

इस निमंत्रण पत्रिका में बाला साहब ठाकरे के नाम के पहले हिंदू हृदय सम्राट लिखना भूल गई.

इस निमंत्रण पत्रिका में बाला साहब ठाकरे के नाम के पहले हिंदू हृदय सम्राट लिखना भूल गई.

Maharashtra Latest news in Hindi:बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा कि शिवसेना बीजेपी या देवेंद्र फडणवीस को न बुलाए हम बड़ा मन करके यह सब छोड़ सकते हैं लेकिन एमएमआरडीए कार्यक्रम कर रही है और उस एमएमआरडीए के मंत्री को ही निमंत्रण नहीं दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 5:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई के शिवाजी पार्क के सामने पुराने महापौर बंगले की जमीन पर बनने वाले बाला साहेब ठाकरे (Bala Saheb Thakre) स्मारक का भूमि पूजन विवादों में आ गया है. भूमि पूजन के लिए छपाई गई निमंत्रण पत्रिका में नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे का नाम नहीं है.

साथ ही इस पूरी जमीन को ट्रांसफर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तत्कालीन मुख्यमंत्री और इस समय विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस भी आमंत्रित नहीं है, जिसको लेकर बीजेपी ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

शिवसेना की भूमिका पर उठे सवाल
बीजेपी नेता अतुल भातखलकर ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि शिवसेना हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे के स्मारक का भूमि पूजन करने जा रही है, लेकिन इस निमंत्रण पत्रिका में बाला साहेब ठाकरे के नाम के पहले हिंदू हृदय सम्राट लिखना भूल गई जिससे यह पता चलता है कि अब शिवसेना की भूमिका क्या रह गई है.
Youtube Video




एमएमआरडीए के मंत्री को निमंत्रण नहीं
वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा कि शिवसेना बीजेपी या देवेंद्र फडणवीस को न बुलाए हम बड़ा मन करके यह सब छोड़ सकते हैं लेकिन एमएमआरडीए कार्यक्रम कर रही है और उस एमएमआरडीए के मंत्री को ही निमंत्रण नहीं दिया गया है, जिससे पता चलता है कि एकनाथ शिंदे जो उनके सीनियर मंत्री और विधानसभा में शिवसेना के ग्रुप लीडर हैं.

उन्होंने कहा कि उनको भी इस कार्यक्रम से दूरी बनाने के लिए कहा गया है. लगातार इस पर बढ़ रहे विवाद को देखते हुए शिवसेना नेता और संसदीय कार्यमंत्री अनिल परब सामने आए और उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए पूरा कार्यक्रम ऑनलाइन रखा गया है और ऐसे में सिर्फ दो तीन लोगों को छोड़ कर के और सब ऑनलाइन ही देखेंगे.

वह खुद भी इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं है भले ही शिवसेना इस कार्यक्रम को कोरोना से जोड़कर देख रही हो लेकिन बीजेपी को शिवसेना के ऊपर तंज कसने का मौका दे दिया.

ये भी पढ़ेंः- Indo-Pak Relations: पाकिस्तान में हुई कपास की कमी तो आई भारत की याद, इमरान सरकार ने दी आयात की इजाजत

राज ठाकरे की पार्टी प्रवक्ता ने किया ट्वीट
राज ठाकरे की पार्टी मनसे के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने इस पर अपनी राय व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि बालासाहेब के विचारों को सही अर्थों में पूरा करने का काम सही मायनों में राज ठाकरे कर रहे हैं. मराठी लोगों की भावना यही है. और यही महत्व रखता है, बाकी भूमिपूजन कौन करता है, इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज