अपना शहर चुनें

States

Covid-19 in Maharashtra: नेताओं के लिए नहीं कोई नियम? महाराष्ट्र में VIP शादी में कोरोना नियमों की उड़ीं धज्जियां

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं
महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

Coovid-19 Maharashtra: महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 6971 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल मामले 21 लाख के पार चले गए हैं. राज्य में ये तीसरा दिन है जब संक्रमण के मामलों की संख्या 6000 से अधिक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 10:05 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना (Coronavirus) के नए मरीजों की संख्या में तेज़ी से इज़ाफा हो रहा है. यहां अमरावती में एक हफ्ते का लॉकडाउन (Maharashtra lockdown), पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाने के अलावा कई शहरों में पाबंदियां लगाई जा रही हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते राज्य में सोमवार से सभी राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक जमावड़े पर रोक लगेगी. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि लोगों ने अगर कोरोना नियमों को नहीं माना तो पूरे राज्य में दोबारा लॉकडाउन (mumbai lockdown) लगाया जा सकता है. हालांकि ऐसा लग रहा है कि ये नियम सिर्फ आमलोगों के बनाए जा रहे हैं. दरअसल रविवार को बीजेपी के पूर्व सांसद धनंजय महादिक (Dhananjay Mahadik) के बेटे की शादी में पहुंचे नेताओं ने कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ा दी. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या नेता और वीआईपी के लिए कोई अलग नियम कानून हैं.?

इस शादी में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बिना मास्क के पहुंचे थे. इसके अलावा शादी के समारोह में संजय राउत और अरविंद सावंत भी नियमों की अनदेखी करते पाए गए. इस शादी में 700 गेस्ट पहुंचे थे, जबकि सरकार ने पुणे में किसी शादी समारोह में 200 से ज्यादा मेहमानों के आने पर पाबंदी लगा रखी है. बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी ने खुद NCP के एक नेता के घर में शादी को लेकर सवाल उठाए थे.

ठाकरे की अपील
इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बाद सोमवार को कई नेताओं ने अपने कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. सुप्रिया सुले और उदय सावंत ने जनता के साथ होने वाले अपने-अपने कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. ठाकरे ने टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा है कि राजनीतिक कार्यक्रमों को अगले कुछ दिनों के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी.




लगातार बढ़ रहे हैं मामले
महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 6971 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल मामले 21 लाख के पार चले गए हैं. राज्य में ये तीसरा दिन है जब संक्रमण के मामलों की संख्या 6000 से अधिक है. राज्य में करीब तीन महीने के बाद शुक्रवार को 6000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे. रविवार को 35 संक्रमितों की मौत हुई जिसके बाद मृतक संख्या 51,788 हो गई है. वहीं कुल मामले 21,00,884 हो गए हैं. मुंबई में 921 नए मामले आए हैं और छह संक्रमितों ने दम तोड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज