Corona in Maharashtra: महाराष्‍ट्र में खतरनाक हुआ कोरोना, हर तीन मिनट में जा रही एक मरीज की जान

महाराष्‍ट्र में खतरनाक हुआ कोरोना, हर तीन मिनट में जा रही एक मरीज की जा

महाराष्‍ट्र में खतरनाक हुआ कोरोना, हर तीन मिनट में जा रही एक मरीज की जा

Corona Cases in Maharashtra: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में पहली बार एक दिन में कोरोना (Corona) से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 68 हजार को पारकर गई है. नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 38 लाख 39 हजार 338 हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 1:28 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना (Corona) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.73 लाख नए मामले सामने आए हैं जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. कोरोना से देश के लगभग सभी राज्‍य प्रभावित दिख रहे हैं लेकिन सबसे खराब हालत महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की दिखाई पड़ रही है. कोरोना के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्‍ट्र में हर मिनट 2859 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ रहे हैं और हर तीन मिनट में एक मरीज की मौत हो रही है. राज्‍य में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 68,631 नए मामले सामने आए हैं.

महाराष्‍ट्र में पहली बार एक दिन में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 68 हजार को पारकर गई है. नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 38 लाख 39 हजार 338 हो चुकी है. नए मामले सामने आने के साथ ही राज्‍य में मृतकों की संख्‍या भी बढ़ गई है.



इसे भी पढ़ें :-  महाराष्ट्र ने दिल्ली समेत 6 राज्यों से आने वालों के लिए निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट किया अनिवार्य
राज्‍य में रविवार को रिकॉर्ड 503 मौतें दर्ज की गईं, जिसके बाद राज्‍य में मृतकों की संख्‍या 60 हजार को पार कर गई. नए मामलों में से 8 हजार 468 केस मुंबई के हैं. अकेले मुंबई में ही अब तक कोरोना से 12 हजार 354 लोगों की जान गई है, जिसमें से 53 मौतें रविवार को दर्ज की गईं.

Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- कोरोना ने मचाया हाहाकार! 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.73 लाख केस, 1619 लोगों की मौत



महाराष्‍ट्र में दूसरे राज्‍य से आने वालों पर सख्‍त पाबंदी लगाई गई

बता दें कि महाराष्‍ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए अब अन्‍य राज्‍यों से आने वाले लोगों के लिए सख्‍त कदम उठाने की तैयारी है. महाराष्‍ट्र में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली समेत सात राज्यों को संवेदनशील घोषित किया गया है. महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंते के हस्ताक्षर वाले एक आदेश में केरल, गोवा, गुजरात, दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, राजस्थान, और उत्तराखंड को संवेदनशील स्थान घोषित किया गया है. आदेश के अनुसार इन छह राज्यों से महाराष्ट्र आ रहे यात्रियों को ट्रेन में यात्रा करने से 48 घंटे पहले कराई गई आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज