• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्‍ट्र के नागपुर में फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में आए 644 नए केस, 6 की मौत

महाराष्‍ट्र के नागपुर में फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में आए 644 नए केस, 6 की मौत

 राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज संक्रमण के 274 नए मामले सामने आए हैं. (कॉन्सेप्ट इमेज -AP)

राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज संक्रमण के 274 नए मामले सामने आए हैं. (कॉन्सेप्ट इमेज -AP)

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में रिकॉर्ड 5,427 नए मरीज सामने आए हैं. पिछले 4 दिसंबर के बाद से ये आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा है. 4 दिसंबर के बाद पहली बार राज्य में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्‍या 5 हजार से ज्यादा हुई है.

  • Share this:

    नागपुर. कोरोना ने एक बार फिर महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र में 75 दिनों के बाद जहां कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 5,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं वहीं नागपुर (Nagpur) में कोरोना बम फूटा है. पिछले 24 घंटे के अंदर ही कोरोना के 644 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हो गई है. नए मामले सामने आने के बाद महाराष्‍ट्र सरकार ने एक बार फिर कोरोना गाइड लाइन का सख्‍ती से पालन कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

    जानकारी के मुताबिक गुरुवार को महाराष्‍ट्र में रिकॉर्ड 5,427 नए मरीज सामने आए हैं. पिछले 4 दिसंबर के बाद से ये आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा है. 4 दिसंबर के बाद पहली बार राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 5 हजार से ज्यादा हुई है. राज्य में अब तक 20 लाख 81 हजार 520 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 19 लाख 87 हजार 804 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 51 हजार 669 मरीजों की मौत हो गई है. 40 हजार 858 मरीज ऐसे हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

    इसे भी पढ़ें :- देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, नवंबर के बाद लगातार चौथे दिन मरीजों की संख्या में इजाफा

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र के अमरावती में एक बार फिर सप्ताह के अंत में लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की गई है लॉकडाउन शनिवार को रात आठ बजे से सोमवार को सुबह सात बजे तक के लिए रहेगा. इस दौरान बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. जिलाधिकारी शैलेश नवल ने कहा कि सप्ताह के बाकी दिन होटल और रेस्तरां सहित सभी प्रतिष्ठान रात में आठ बजे तक खुले रहेंगे. पहले ये रात 10 बजे तक खुले रहते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज