• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, नवंबर के बाद लगातार चौथे दिन मरीजों की संख्या में इजाफा

देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, नवंबर के बाद लगातार चौथे दिन मरीजों की संख्या में इजाफा

पिछले सात दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या  47% बढ़ी है

पिछले सात दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 47% बढ़ी है

कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्‍या में भले ही मामूली वृद्धि दर्ज की गई है लेकिन कोरोना के गिरते आंकड़ों के बीच ये वृद्धि किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है. भारत में गुरुवार को 13,179 ताजा मामले दर्ज हुए जो पिछले 25 दिनों में सबसे अधिक हैं.

  • Share this:

    मुंबई. महाराष्‍ट्र में एक बार फिर कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों ने लोगों के बीच डर पैदा कर दिया है. पिछले तीन महीनों के सात दिन के औसत पर नजर दौड़ाएं तो महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की स्थिति पिछले चार दिनों में तेजी से बिगड़ती दिखाई दे रही है. पिछले रविवार को जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या का सात दिन का औसत 11,430 था , वहीं गुरुवार को ये बढ़कर 11,825 हो गया. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने एक बार फिर कोरोना गाइड लाइन (Carona Guide Line) का पालन करने के निर्देश दे दिए हैं.

    कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में भले ही मामूली वृद्धि दर्ज की गई है, लेकिन कोरोना के गिरते आंकड़ों के बीच ये वृद्धि किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है. भारत में गुरुवार को 13,179 ताजा मामले दर्ज हुए जो पिछले 25 दिनों में सबसे अधिक हैं. 30 जनवरी के बाद पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 13,000 से अधिक हुई है. इसी तरह महाराष्‍ट्र की बात करें तो राज्‍य में 78 दिन के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 5 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. महाराष्‍ट्र में गुरुवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 5,427 थी. इससे पहले 4 दिसंबर को कोरोना का ग्राफ महाराष्‍ट्र में 5 हजार को पार गया था.

    पिछले सात दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 47% बढ़ी है और इस दौरान 9,103 और मामले दर्ज किए गए हैं जो देश में किसी भी राज्‍य में सबसे अधिक हैं. केरल में गुरुवार को 4,584 नए मामले दर्ज किए गए. केरल की बात करें तो यहां पर थोड़ी राहत दिखाई दे रही है. मध्‍य प्रदेश, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना की संख्या में वृद्धि दिखाई दे रही है. इन सबके बीच राहत की बात ये है कि कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा अब 100 से भी कम हो गया है. भारत में गुरुवार को 97 मौतें दर्ज की गई हैं.

    इसे भी पढ़ें :- 75 दिन बाद महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा नए केस, लॉकडाउन से सख्ती तक उद्धव सरकार ने उठाए बड़े कदम

    BMC ने जारी की नई गाइडलाइंस
    कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम ने नई गाइडलाइन जारी की है. जिसके अनुसार, अगर किसी भवन में 5 या उससे अधिक कोरोना के मरीज पाए जाएंगे तो उस भवन को सील कर दिया जाएगा. साथ ही मैरिज हॉल, क्लब और रेस्तरां कोरोना की गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं, इसकी जांच के लिए छापेमारी अभियान चलाया जाएगा. कोरोना के नए स्‍ट्रेन को देखते हुए ब्राजील से लौटने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से क्‍वारंटाइन रहना होगा. उन क्षेत्रों में कोविड-19 टेस्‍ट की क्षमता बढ़ाई जाएगी, जहां सकारात्‍मक मामले ज्‍यादा सामने आ रहे हैं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज