Home /News /maharashtra /

Corona in Maharashtra: 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना संक्रमित, डिप्टी सीएम बोले- लगा सकते हैं कड़े प्रतिबंध

Corona in Maharashtra: 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना संक्रमित, डिप्टी सीएम बोले- लगा सकते हैं कड़े प्रतिबंध

मुंबई में बढ़ते मामलों को देखकर ऐसा लग रहा है कि सरकार जल्द ही कड़े नियम लागू कर सकती है.(AP Photo/Rafiq Maqbool)

मुंबई में बढ़ते मामलों को देखकर ऐसा लग रहा है कि सरकार जल्द ही कड़े नियम लागू कर सकती है.(AP Photo/Rafiq Maqbool)

Covid 19 In Maharashtra: महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 8,067 नए मामले आए, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत अधिक हैं. वहीं, गत 24 घंटे के दौरान आठ मरीजों की मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि नए मामले में चार ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज भी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (corona infection in maharashtra) से स्थिति गंभीर होती जा रही है. शनिवार को राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने जानकारी दी है कि बड़ी संख्या में मंत्री और विधायक संक्रमित हुए हैं. पवार ने बताया किमहाराष्ट्र में 10 मंत्री और 20 से अधिक विधायक कोविड संक्रमित पाए गए हैं. पवार ने कहा कि अगर राज्य में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो सरकार को और प्रतिबंध लगाने पड़ सकते हैं. पवार ने और प्रतिबंध लगाए जाने की संभावना के बारे में सवाल किए जाने पर जवाब दिया कि राज्य सरकार मरीजों की बढ़ती संख्या पर नजर रख रही है. उन्होंने कहा, ‘यदि मरीजों की संख्या बढ़ती रही, तो कड़े प्रतिबंध लागू किए जाएंगे. कड़े प्रतिबंधों से बचने के लिए हर व्यक्ति को नियमों का पालन करना चाहिए.’

    उन्होंने कोरेगांव-भीमा युद्ध की 204वीं वर्षगांठ के अवसर पर पेरने गांव में जयस्तंभ स्मारक का दौरा करने के बाद कहा, ‘हमने विधानसभा सत्र को हाल में छोटा कर दिया. अभी तक 10 मंत्री और 20 से अधिक विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हर कोई नववर्ष, जन्मदिन और अन्य समारोहों में भाग लेना चाहता है. यह बात ध्यान रखिए कि नया स्वरूप (ओमिक्रॉन) तेजी से फैलता है और इसलिए, सावधानी बरतने की आवश्यकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग्रह किया है और कुछ राज्यों ने रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया है. महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे में मामले बढ़ रहे हैं.’

    बता दें महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 8,067 नए मामले आए, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत अधिक हैं. वहीं, गत 24 घंटे के दौरान आठ मरीजों की मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि नए मामले में चार ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज भी शामिल हैं. राज्य में बृहस्पतिवार को कुल 5,368 मामले आए थे. विभाग ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमण के चार मामलों की पुष्टि है. उन्होंने बताया कि इन चार मामलों में एक-एक मरीज वसई-विरार, नवी मुंबई, मीरा-भायंदर और पनवेल के हैं.

    मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,631 नये मामले
    वहीं मुंबई में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,631 नये मामले सामने आए. पिछले दिन के मुकाबले संक्रमण के नये मामलों में 53 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मुंबई में बीते 24 घंटे के दौरान महामारी से एक मरीज की मौत हुई. नये मामलों के सामने आने के साथ मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,85,110 हो गयी है. अब तक कुल 16,376 मरीजों की मौत हो चुकी है.

    बीएमसी के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में 548 रोगियों के संक्रमण से ठीक होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 7,49,707 हो गई है. मुंबई में इस समय 16,441 मरीज उपचाराधीन हैं. इससे पहले मुंबई में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 3,671 मामले सामने आए थे.

    देश में ‘ओमिक्रॉन’ के अब तक 1,431 मामले सामने आए
    भारत में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के 161 नए मामले सामने आने के बाद इस स्वरूप के मामलों की संख्या बढ़कर 1,431 हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार सुबह आंकड़ों में यह जानकारी दी. ओमिक्रॉन स्वरूप के 1,431 मामले 23 राज्यों तथा केन्द्रशासित प्रदेशों में सामने आए हैं और इनमें से 488 लोग या तो स्वस्थ हो गए हैं, या देश से चले गए हैं.

    कोरोना वायरस के नए स्वरूप के महाराष्ट्र में सबसे अधिक 454 मामले सामने आए हैं और इसके बाद दिल्ली में 351,केरल में 118 और गुजरात में 115 मामले सामने आए हैं. मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 के दैनिक मामले 65 दिन बाद 16,000 से अधिक के आंकडे को पार कर गए, जिससे देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,48,61,579 हो गई है. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,04,781 हो गई है.

    भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 22,775 नए मामले सामने आए हैं तथा 220 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 4,81,080 हो गई है.

    Tags: Ajit Pawar, Corona cases in maharashtra, Coronavirus in India, Maharashtra, Omicron, Uddhav thackeray

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर