Corona Second wave : महाराष्ट्र में बढ़ाया गया लॉकडाउन, 1 जून सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं,

सरकार की ओर से जारी नए आदेश के मुताबिक महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में दाखिल होने से पहले सभी राज्‍यों के नागरिकों को कोरोना (Corona) की निगेटिव रिपोर्ट (Negative Report) दिखाना अनिवार्य होगा. बता दें कि महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 816 मरीजों की मौत हुई है जबक‍ि 46,781 नए मरीज सामने आए हैं.

  • Share this:
    मंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को 1 जून सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही बाहरी राज्‍यों से आने वाले सभी लोगों के लिए RT-PCR की निगेविट रिपोर्ट (RT PCR Negative Report) को अनिवार्य कर दिया गया है. सरकार की ओर से जारी नए आदेश के मुताबिक महाराष्‍ट्र में दाखिल होने से पहले सभी राज्‍यों के नागरिकों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा.

    बता दें कि राज्य में कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ा अब डराने लगा है. पिछले 24 घंटे में राज्‍य में कोरोना से 816 मरीजों की मौत हुई है जबक‍ि 46,781 नए मरीज सामने आए हैं. नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में कुल पॉजिटिव केस 52.2 लाख हो गए हैं जबकि मृतकों का कुल आंकड़ा 78,007 तक पहुंच गया है. मुंबई में कोरोना से होने वाली मौत की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. मुंबई के कोरोना महामारी के चलते बिगड़ते हालात पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में भी चिंता जताई गई है.

    इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में 24 घंटे में 46 हजार से ज्यादा नए केस, 816 लोगों की मौत

    बैठक में बताया गया है कि मुंबई में 14 से 20 अप्रैल तक कोरोना से होने वाली मौत की दर (डेथ रेट) 0.6% थी, जो 21 अप्रैल से 27 अप्रैल तक बढ़कर 1.14% तक पहुंच गई है. इसके बाद 28 अप्रैल से 4 मई तक 2.27% तक पहुंची है. बुधवार की बात करें तो मुंबई में कोरोना से 66 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है जबकि मंगलवार को 51 मरीजों ने अपना दम तोड़ दिया था.

    इसे भी पढ़ें :- अदार पूनावाला ने किया महाराष्ट्र को 1.5 करोड़ वैक्सीन डोज देने का वादा: राजेश टोपे

    देश में कोरोना के 3.62 नए मामले सामने आए, 4,127 की मौत
    कोरोना वायरस संक्रमण के नए आंकड़ों में थोड़ा इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 62 हजार 389 नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि, देश में कोविड-19 (Covid-19) से मौत के मामले चार हजार से ऊपर ही बने हुए हैं. बुधवार को भी देश में 4 हजार 127 मरीजों ने कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवाई है. अच्छी खबर रही कि 3 लाख 51 हजार 740 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए. वहीं, राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है.