महाराष्‍ट्र के सतारा में रोका गया कोरोना टीकाकरण, राज्‍य में सिर्फ 3 दिन की बची डोज

महाराष्‍ट्र के सतारा में रोका गया कोरोना टीकाकरण (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्‍ट्र के सतारा में रोका गया कोरोना टीकाकरण (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बुधवार को कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमण के सबसे ज्यादा 59,907 मामले सामने आए. इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 31,73,261 हो गए. पिछले एक दिन में कोविड-19 से 322 और मरीजों की मौत हो गई है.

  • Share this:
सतारा. महाराष्‍ट्र के सतारा में बुधवार रात से कोरोना वैक्‍सीनेशनल प्रोग्राम (Corona Vaccination Program) पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी गई है. इसके पीछे बड़ा कारण कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) की कमी को बताया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से जिले में कोरोना वैक्‍सीन के खत्‍म होने का हवाला दिया है. इस बात की जानकारी देते हुए सतारा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय गौड़ा ने बताया कि सतारा में अब तक 45 साल से अधिक उम्र के 2.6 लाख लोगों को वैक्सीन (Vaccine) की पहली डोज दी जा चुकी है. वहीं वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम को रोकने के संबंध में जानकारी देते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि प्रदेश में अगले तीन दिनों में कोरोना की वैक्सीन खत्म हो जाएगी. उन्‍होंने केंद्र सरकार से जल्‍द से जल्‍द और वैक्‍सीन देने की गुहार लगाई है.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वैक्‍सीन तेजी से खत्‍म हो रही है और नए खेप अभी तक राज्‍य को नहीं मिल सकी है. उन्‍होंने कहा कि अगर हम पहले की तरह ही वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम को चालू रखें तो तीन दिन में पूरा स्टॉक खाली हो जाएगा. हमने केंद्र सरकार से गुजारिश की है कि राज्‍य में जल्द वैक्सीन भेजी जाए.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में फिर उड़ीं नियमों की धज्जियां, रेमडेसिवीर लेने के लिए दुकानों पर लगी भीड़
उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में बचे कोरोना वैक्‍सीन के स्‍टॉक की बात करें तो देश में अब केवल 14 लाख कोरोना वैक्‍सीन ही हमारे पास बची है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हमने कोरोना वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम को बढ़ाया है. हम हर दिन पांच लाख कोरोना वैक्‍सीन लगा रहे हैं. ऐसे में तीन दिन में पूरा स्‍टॉक ही खाली हो जाएगा.



इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की कमी के आरोप पर केंद्र सरकार ने दिया जवाब

महाराष्‍ट्र में कोरोना के 59,907 नए मामले आए सामने
बता दें कि महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 59,907 मामले सामने आए. इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 31,73,261 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले एक दिन में कोविड-19 से 322 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या 56,652 पर पहुंच गई. महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10,907 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 6,04,037 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 62 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की कुल संख्या बढ़ कर 10,402 पहुंच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज