लाइव टीवी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस: अगले आदेश तक बंद हुआ शिरडी का साईं मंदिर
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 17, 2020, 11:54 AM IST
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस: अगले आदेश तक बंद हुआ शिरडी का साईं मंदिर
साईं बाबा मंदिर शिरडी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा पीड़ित पाये गए हैं. बताया गया कि मंगलवार को कोरोना पीड़ितों की संख्या 39 हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 11:54 AM IST
  • Share this:
शिरडी. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर देश भर में सतर्कता बरती जा रही है. केंद्र सरकार की ओर से विभिन्न सार्वजनिक स्थलों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने के प्रस्ताव के साथ ही विभिन्न राज्य सरकारों ने अपने यहां सुरक्षात्मक और कोरोना से बचाव के लिए जरूरी निर्देश दिये हैं. वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंगलवार को शिरडी का साईं मंदिर (Shirdi Temple) अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया. मंदिर प्रशासन की ओर से यह निर्णय कोरोना वायरस को ध्यान में रख कर लिया गया है.

बता दें देश भर में फैले कोरोना वायरस का सबसे बुरा असर महाराष्ट्र पर पड़ता दिख रहा है. मंगलवार को पांच पॉजिटिव मामले मिलने के साथ ही यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या 39 पहुंच गई है. राज्य में एक 64 वर्षीय कोरोना पीड़ित की मौत भी हो गई. यह भारत में कोरोना पीड़ित की तीसरी मौत है.

 देश के 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले
कस्तूरबा अस्पताल में हुई बुजुर्ग की इस मौत के बाद राज्य प्रशासन भी हरकत में आ गया है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सहयाद्री गेस्ट हाउस में आपात बैठक बुलाई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र से हाल में आए नए मामलों को तत्काल कुल मामलों में शामिल नहीं किया है. केरल के अधिकारियों ने केंद्र सरकार के 23 के मुकाबले राज्य में 24 मामले होने की जानकारी दी.



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश के 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं . उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. फ़्रांस से लौटी एक महिला को पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जबकि एक अन्य मरीज को भी आइसोलेट किया गया है. गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.



इसे भी पढ़ें :- COVID-19: इजरायली यात्रियों के छींकने पर मचा हड़कंप, रोकी गई राजधानी एक्सप्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 11:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading