लाइव टीवी

महाराष्ट्र में 1 और महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, कुल 47 मामलों की हो चुकी है पुष्टि
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 11:20 AM IST
महाराष्ट्र में 1 और महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, कुल 47 मामलों की हो चुकी है पुष्टि
महाराष्ट्र में 47 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि

उल्हास नगर में 49 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. संक्रमित महिला दुबई की यात्रा करके लौटी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 11:20 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. उल्हास नगर में 49 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. संक्रमित महिला दुबई की यात्रा करके लौटी थी. इसके साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस के कुल 47 मामले हो गए. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र यह फैसला लिया है कि कार्यालयों में काम जारी रहेगा. इसके अलावा, रेल, बसों और मेट्रो सहित सार्वजनिक परिवहन प्रणाली की 50% यात्री क्षमता को संचालित करने का सुझाव दिया गया है.

महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि शहर में दुकान के घंटे इस तरह से तय किए जाएंगे कि दुकानें सुबह खुलेंगी और दोपहर में बंद हो जाएंगी. घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि राज्य में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पर्याप्त और सुचारू है.




नागपुर में पान की दुकान तक बंद
वहीं कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर नागपुर में सभी रेस्तरां, शराबखाने, शराब की दुकानें और यहां तक की पान की दुकान भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे. जिला कलेक्टर रवींद्र ठाकरे ने बुधवार को कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक मेलजोल से दूरी सुनिश्चित करने के मकसद से यह आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि यह आदेश बुधवार शाम पांच बजे से लागू हो जाएगा.

देश में कुल संक्रमितों की संख्या 172 हो गई है, कोरोना वायरस की वजह से भारतीय रेलवे ने गुरुवार को 169 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. उधर छत्तीसगढ़ में 23 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. उसकी ट्रैवल हिस्ट्री यूके से है. उसे रायपुर के AIIMS में क्वारंटाइन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें: क्या दूध के पैकेट, डोरबेल, अखबार से फैलता है कोरोना? जानें एक्सपर्ट की राय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 10:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading