कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के 2 छात्र इटली में फंसे, परिजन ने सांसद से लगाई मदद की गुहार
Maharashtra News in Hindi

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के 2 छात्र इटली में फंसे, परिजन ने सांसद से लगाई मदद की गुहार
महाराष्ट्र के दो छात्र फंसे इटली में

इटली (Italy) में पढने वाले छात्र प्रणव वेराले और सूरज बुंदेले को मिलान एयरपोर्ट (Milan Airport) पर रोके जाने के चलते दोनों बुधवार से ही वहीं फंसे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 2:15 PM IST
  • Share this:
नागपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बुरी तरह प्रभावित इटली में अमरावती जिले के दो छात्र फंस गए हैं, जिन्हें सकुशल वापस भारत लाने की मांग को लेकर परिजन ने स्थानीय सांसद से मदद की गुहार लगाई है. इटली (Italy) में पढने वाले छात्र प्रणव वेराले और सूरज बुंदेले को मिलान एयरपोर्ट (Milan Airport) पर रोके जाने के चलते दोनों बुधवार से वहीं फंसे हुए हैं. नागपुर में रहने वाले प्रणव के रिश्तेदार गोविंद वेराले ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दोनों छात्रों ने दो फरवरी को एअर इंडिया से टिकट बुक की थी और दोनों को बुधवार को मिलान एयरपोर्ट से विमान पर सवार होना था.

प्रमाणपत्र नहीं देने पर रोका एयरपोर्ट पर 
उन्होंने बताया कि टिकट बुक कराते समय विमान कंपनी ने कुछ नहीं कहा लेकिन जब वह मिलान एयरपोर्ट पर पहुंचे तो दोनों छात्रों से 'कोरोना वायरस का नेगेटिव प्रमाणपत्र' पेश करने के लिए कहा गया. उन्होंने दावा किया कि एयरपोर्ट पहुंचने से पहले छात्रों ने इटली के लीको स्थित एक हॉस्पिटल में टेस्ट कराने का प्रयास किया था, जहां टेस्ट से मना कर दिया गया.

गोविंद ने कहा, 'यात्रा वाले दिन भारत सरकार की वेबसाइट पर इस बात को दर्शाया गया था कि ऐसे यात्रियों की सभी एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग होगी और उन्हें स्वघोषित फार्म प्रस्तुत करना होगा लेकिन एयर इंडिया के अधिकारियों ने दोनों छात्रों समेत करीब 150 यात्रियों को प्रवेश देने से रोक दिया.' दोनों छात्रों के परिजन ने स्थानीय सांसद नवनीत राणा को पत्र लिखकर उन्हें सकुशल भारत लाने की मांग की है.
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़े मामले 


महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 11 मामलों की पुष्टि हुई है. पुणे में 100 से ज्यादा लोगों के टेस्ट किए गए और इनकी रिपोर्ट्स आना बाकी है. नागपुर में एक संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती है, जो तीन दिन पहले ही अमेरिका से आया था. इस मरीज की भी अभी रिपोर्ट आना बाकी है. वहीं, मुंबई में 2 लोग पॉजिटिव पाये गए हैं.भारत में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित 60 से ज्यादा मामले की पुष्टि की जा चुकी है. सरकार ने एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है जिसमें लोगों को विदेश यात्रा से बचने के लिए कहा गया है. डब्ल्यूएचओ ने वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: पुणे में 2 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की हुई पुष्टि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज